बॉलीवुड

रवीना टंडन का बड़ा खुलासा, मेरा बदन बुखार से तप रहा था और मुझे पीरियड्स हो रहे थे लेकिन अक्षय ने

बॉलीवुड और बॉलीवुड के किस्से बड़े ही अजीब होते है. कभी किसी के नाम के किस्से,कभी किसी की बदनामी के किस्से. आए दिन यहाँ नई-नई खबरे सुनने को मिलती है. कोई खबर बॉलीवुड की रंगीन दुनिया का काला सच दिखाती है तो कोई खबर किसी अभिनेता या अभिनेत्री के करियर के स्ट्रगल को बताती है.

आज भी हम आपके लिए एक ऐसी ही खबर लेकर आए है. आपको खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन और अक्षय कुमार का बेहतरीन गाना ‘टिप-टिप बरसा पानी तो याद ही होगा. हम आपको उसी गाने की एक दिलचस्प कहानी बताते है. वैसे तो बॉलीवुड में बहुत सारे हिट सॉन्ग की लिस्ट है और इन गानों की शूटिंग भी अलग अंदाज में होती हैं. पर की आपको पता है इन सांग्स को रिकॉर्ड करने के लिए अभिनेता और अभिनेत्रियों को कितनी मुश्किल का सामना करना पड़ता है.

हम आपको ले चलते है, मोहरा फिल्म की शूटिंग पर. ये सॉन्ग अपने ज़माने का सबसे बोल्ड और इंटेंस गानों में से एक माना जाता था. रवीना और अक्षय के इस गाने ने बॉलीवुड में सांग्स रिकॉर्ड करने को लेकर एक अलग ही पैमाने तय कर दिया था. उसके बाद से अब तक कई फिल्मों और सीरियल्स में इस तरह का बारिश रोमांस देखा जा सकता है. इस तरह का बारिश रोमांस दर्शकों ने भी पहली बार देखा था.

इस गाने को रिकॉर्ड करते समय रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने पीली रंग की आकर्षक साड़ी पहने हुई थी. पीली साड़ी के साथ उनकी बोल्ड अदाओं ने हर किसी को उनका दीवाना बना दिया था. उन दिनों के सांग्स में से यह कुछ गानों में से एक गाना है, जिसे आज की जनरेशन भी बार बार सुनती है और देखती है. पर आप में से बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि इस खूबसूरत से सांग को बनाने के लिए पूरी टीम को बारिश से पहले पसीने से भीगना पड़ा था.

रवीना ने किया बड़ा खुलासा
अभिनेत्री रवीना टंडन ने खुद इस गाने की शूटिंग के बारे में बताया था. रवीना ने एक बार इस सांग की रिकॉर्डिंग को लेकर बताया कि, जब इसे शूट करने वाले थे, उस समय मेरा पूरा बदन बुखार से तप रहा था और मुझे पीरियड्स भी हो रहे थे. रवीना के मुताबिक पीरियड्स होने के कारण उन्हें डांस करते वक़्त काफी दर्द हो रहा था इसके बावजूद भी उन्होंने शूटिंग को रोका नहीं और इस गाने को पूरा किया. जब अभिनेत्री से यह सवाल किया गया कि उन्हें पीरियड्स थे तो उन्होंने गाने को शूटिंग आगे क्यों नहीं बढ़वाई.रवीना ने कहा कि, मैं अपनी बातों की पक्की हूँ. मैंने शूटिंग की डेट्स फाइनल कर ली थीं इसलिए मैं अपनी बातों से पीछे नहीं हट सकती थी.

ऐसी स्तिथि में हुई थी शूटिंग
इस सांग के बारे में रवीना ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि, इस डांस की शूटिंग चार दिनों तक चली थी और गाना एक कंस्ट्रक्शन साइट पर शूट किया जा रहा था. जहां पत्थर और कीलें भी जमीं पर गिरी हुई थी. पहली तो गाने के वक़्त उनकी तबीयत खराब थी और ऊपर से इस सांग को उन्हें नंगे पैर शूट करना था. इस पर सबसे बड़ी मुश्किल यह की उन्हें यह सांग बारिश में भीगते हुए रिकॉर्ड करना था. वह बारिशआर्टिफिशियल थी. इस कारण उस पानी से उन्हें बुखार हो गया था. बाद में यह सांग किस तरह बना हम सभी जानते है.

Back to top button