राजनीति

कोलकाता में कार्यक्रम के दौरान लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, ममता बनर्जी ने कहा यह मेरी बेइज़्ज़ती

केंद्र सरकार द्वारा 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती का आयोजन किया जा रहा था. इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थी. जो कार्यक्रम के दौरान उस वक़्त नाराज़ हो गई जब भीड़ ने उनके पोडियम पर आते ही जय श्री राम के नारे लगाना शुरू कर दिया. इसके बाद ममता ने अपना भाषण अधूरा छोड़ पोडियम से चली गई.

पोडियम से जाने से पहले गुस्साई दीदी ने कहा कि यहां पर बुलाकर इस तरह से बेइज्जती करना ठीक नहीं है. कार्यक्रम में जिस समय मुख्यमंत्री नाराज़ होकर जब यह सब बोल रही थी उस वक़्त मंच पर पीएम मोदी भी मौजूद थे.

यह कार्यक्रम बंगाल कि राजधानी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित हो रहा था. ‘इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा, ‘यह सरकार द्वारा आयोजित किया गया प्रोग्राम है, यह किसी राजनैतिक दल द्वारा आयोजित नहीं किया गया है. इस प्रोग्राम की एक महिमा होनी चाहिए. इसका एक औधा होना चाहिए. इसकी गरिमा बनाई रखनी चाहिए. इस तरह के कार्यक्रम में किसी को बुलाकर उसकी बेइज्जती करना ठीक नहीं है. जय हिंद, जय बांग्ला.’

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी को लोगों को संबोधित करना था. पर जब कार्यक्रम में जय श्री राम के नारे लगाए गए तो वह काफी नाराज हो गईं और पोडियम से कुछ देर तक ही बोली. इस दौरान भी उन्होंने कार्यक्रम में आए लोगों पर निशाना साधा था. बंगाल सीएम ने इससे पहले यह भी कहा था कि नेता जी की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर घोषित करने से पहले मुझसे किस भी तरह की बातचीत क्यों नहीं की गई.

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने भी कहा कि, नेता जी के इरादे बहुत ही फौलादी थे उनके लिए कुछ असंभव कुछ भी नहीं था. उन्होंने विदेश जाकर भारतीयों की चेतना जागृत की. 130 करोड़ आबादी वाले भारत देश का एक-एक व्यक्ति नेता का ऋणी है. भारतवासियों के खून की एक-एक बून्द नेता जी ऋणी है. आज भारत का हर एक नागरिक अपने दिल पर हाथ रखे, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को महसूस करे, तो उसे फिर उसे ये सवाल सुनाई देगा. क्या मेरा एक काम कर सकते हो? ये काम – ये काज, ये लक्ष्य आज भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है. देश का हर नागरिक, देश का हर क्षेत्र, देश का हर व्यक्ति इससे जुड़ा हुआ है.

नेता जी के जन्मदिन के अवसर पर ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि इस वर्ष कोलकाता में गणतंत्र दिवस की परेड नेताजी के लिए पूरी तरह से समर्पित होगी. हम नेता जी का जन्मदिन देश नायक दिवस के रूप में मना रहे हैं.

आपको बता दें कि जल्द ही बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसके लिए बीजेपी पर TMC में जंग जारी है. बंगाल में TMC के कई बड़े नेता अपनी पार्टी को छोड़ BJP ज्वाइन कर चुके है. दोनों पार्टी के नेताओं में जुबानी जंग पहले से ही तेज़ हो चुकी है. जिसका एक नमूना इस कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने दिखा भी दिया है.

Back to top button