जब इस एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने कराई असली डिलीवरी, फिल्म में दिखाया था 45 मिनट का सीन

अक्सर फिल्मों में दिखाए जाने वाले सीन या फिल्मों की ख़ूब तारीफ़ होती है, हालांकि कैमरे के पीछे जो लोग काम करते हैं उनकी तारीफें नहीं हो पाती है. फिल्मों में सीन को असली दिखाने के लिए निर्देशक अपनी जी-जान लगा देते हैं और तब जाकर फ़िल्में और सीन लोगों से वाहवाही और तालियां बटोर पाते हैं.

सीन को दर्शनीय और मनोरंजन से भरपूर बनाने के लिए कलाकार भी पूरी मेहनत करते हैं. नायक-नायिकाओं को भी इसके लिए कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ता है. कोई वजन घटाता है, कोई वजन बढ़ाता है तो किसी को अपने आप को पूरी तरह से ही बदलना होता है तब जाकर एक फिल्म बन पाती है. यह तो हो गई फिल्मों की बात लेकिन एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने अपनी असली डिलीवरी शूट कराई थी. आइए आज आपको उस एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं…

जिस अभिनेत्री की बात हम आपसे कर रहे हैं, उनका नाम है श्वेता मेनन. श्वेता ने असली डिलीवरी शूट कराकर हर किसी को हैरान कर दिया था. साथ ही एक्ट्रेस ने फैंस से इसके लिए काफी तारीफें भी लूटी थी. बता दें कि, श्वेता ने फिल्म Kalimannu के लिए अपनी असली डिलीवरी शूट कराई थी.

साल 2013 में यह फिल्म आई थी, ‘कालीमन्नू’. यह फिल्म महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर आधारित थी. दरअसल, इस फिल्म के एक सीन के लिए निर्देशक ब्लेसी ने लाइव डिलीवरी शूट करने का फैसला लिया था. उनके इस फैसले को एक्ट्रेस श्वेता मेनन ने भी स्वीकार कर लिया था और फिर एक्ट्रेस ने अपनी असली डिलीवरी शूट कराई थी.

बता दें कि, जब श्वेता पांच महीने की गर्भवती थीं, तब इस फिल्म की शूटिंग शुरू की गई थी. बता दें कि, यह शूटिंग पैसों के लिए नहीं की गई थी. साल 2013 में आई फिल्म ‘कालीमन्नू’ तीन घंटे की फिल्म थी और ख़ास बात यह है कि, इसमें 45 मिनट का सीन तो महज श्वेता की डिलीवरी का ही था. एक्ट्रेस ने बेटी को जन्म दिया था.

जानकारी के मुताबिक़, श्वेता की जहां डिलीवरी हुई थी, उस रुम में तीन कैमरे लगे हुए थे. जब इसे शूट किया जा रहा था, तब अस्पताल के डॉक्टर और नर्स के अलावा फिल्म की प्रोडक्शन टीम के तीन मेंबर्स मौजूद थे. श्वेता के इस साहसिक फैसले पर उनके पति ने भी उनकी काफी मदद की थी और अपनी पत्नी को उन्होंने पूरा साथ दिया था.

असली डिलीवरी सीन के चलते इस फिल्म की रिलीज को 6 माह तक आगे बढ़ा दिया गया था. फिल्म को दर्शकों की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रया मिली थी. लेकिन श्वेता ने अपने काम से हर किसी के होश उड़ा दिए थे. उनके इस साहसिक फैसले से लोग हैरान हो गए थे और उनकी ख़ूब तारीफ़ भी हुई थी.

श्वेता मेनन का जन्म 23 अप्रैल 1976 को चंडीगढ़ में हुआ था. 90 के दशक की शुरुआत में श्वेता ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे थे. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है. उनकी पहचान एक मॉडल के रूप में भी होती है.