समाचार

रामपुर के पास राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, योगी ने किया मुआवजे का एलान!

ऐसा लगता है कि भारतीय रेल दुर्घटनाओं के दौर से गुजर रही है, पुखरायां, रूरा, टुंडला और अब रामपुर, बीते कुछ महीनों में भारतीय रेल ने कई दुर्घटनाएं देखी हैं. इनमें कुछ घटनाएं बेहद दर्दनाक थीं. आज फिर एक रेल हादसा हुआ है. हालांकि हादसे में अभी तक किसी के मरने की खबर नहीं है लेकिन बड़ी संख्या में लोग जख्मी हैं. यह हादसा राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण हुआ.

बताया जा रहा है कि घटना में 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, वहीँ एक मीडिया रिपोर्ट स्थानीय सूत्रों के हवाले से 70 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने का दावा कर रही है. फिलहाल सभी घायलों को रामपुर के सिटी अस्पताल में भारती करा दिया गया है. यह हादसा आज सुबह ही हुआ है. ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी. रामपुर में कोसी नदी के पास यह हादसा हुआ.

मामले में रेलवे और पुलिस विभाग की ओर से बचाव कार्य जारी है, रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में कोई बड़ी क्षति नहीं हुयी है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं. उन्होंने किसी भी चूक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इस मामले की जांच एटीएस करेगी. गौरतलब है कि घटनास्थल पर एटीएस की टीम पहले ही पंहुच कर दुर्घटना में साजिश के पहलुओं पर जांच कर रही है.

UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के लिए 50 हजार रूपये सहायता का एलान :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप घायलों के लिए 50 हजार रूपये सहायता राशी का एलान किया है और मलूमी रूप से घायलों के लिए 25 हजार की सहायता राशी का एलान किया गया है. उन्होंने हादसे पर दुःख जताया और सिंचाई राज्य मंत्री को इस मामले में पूरी नजर बनाये रखने तथा हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश भी दिया है.

हादसे से प्रभावित लोगों के परिजनों की मदद के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नं. जारी किये हैं जो इस प्रकार हैं.

हेल्पलाइन नंबर- 22454

बरेली- 0581-2558161, 0581-2558162

हापुड़ – 0122-2305326

गौरतलब है कि पुखरायां और रूरा में हुए रेल हादसों में आतंकियों की साजिश की खबर आई थी, ऐसे में इस घटना में भी आतंकी साजिश की आशंका देखी जा रही है. हालांकि सच्चाई का खुलासा जांच के बाद ही हो पायेगा. लेकिन यह बेहद दुःख की बात है कि रेलवे जिसपर सबसे ज्यादा लोग सुरक्षित यात्रा के लिए भरोसा करते हैं आतंकी उसे निशाना बना रहे हैं.

Back to top button