समाचार

नहीं रहे मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल, पीएम मोदी-लता मंगेशकर सहित इन दिग्गजों ने जताया शोक

संगीत जगत के लिए आज दोपहर एक बहुत ही बुरी और दुखद ख़बर आई है. मशहूर भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का शुक्रवार दोपहर को निधन हो गया. 16 अक्टूबर 1940 को पंजाब के अमृतसर में जन्में नरेंद्र चंचल ने भजनों से अपनी एक अमिट पहचान बनाई है. दिल्ली में आज उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

नरेंद्र चंचल ने माता रानी के भजनों की मदद से देश-दुनिया में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई थी. भजन की दुनिया का वे एक बहुत बड़ा नाम थे. उनके चले जाने से देश में शोक की लहर दौड़ पडी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गजों ने नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम् शांति!”


मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहदी ने भी नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक व्यक्त किया है. दलेर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”यह जानकर बहुत दुःख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले नरेंद्र चंचल ने स्वर्ग में रहने के लिए हमें छोड़कर चले गए. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हूं.”


वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा है कि, “यह जानकर बहुत दुःख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले नरेंद्र चंचल हमारे बीच नहीं रहे है. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना में उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना.”


मशहूर धारावाहिक रामायण में भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”माता जागरण के ज़रिए देश और दुनिया में घर घर तक पहुँचकर लोगों के दिलों में ख़ास स्थान बनाने वाले महान भजन गायक श्री नरेंद्र चंचल जी के निधन की दुखद खबर से मन व्यथित है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें, और परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दें. ॐ शान्ति.”


महान गायिका लता मंगेशकर ने ट्वीट में लिखा कि, ”मुझे अभी पता चला की बहुत गुणी गायक, मातारानी के भक्त नरेंद्र चंचल जी का आज स्वर्गवास हुआ. ये सुनके मुझे बहुत दुख हुआ.वो बहुत अच्छे इंसान थे, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.मैं उनको विनम्र श्रद्धांजली अर्पण करती हूँ.”


बता दें कि, लंबे समय से नरेंद्र चंचल बीमार थे. उनका दिल्ली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली. नरेंद्र ने बॉलीवुड फिल्मों में भी गाने गाए थे. उन्होंने बॉलीवुड में पहला गाना फिल्म बॉबी में ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ गाया था और अपने पहले ही गाने के लिए उन्होंने बेस्ट सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया था.

Back to top button