समाचार

भव्य तरीके से हुआ अजिंक्य रहाणे का स्वागत, लेकिन इस वजह से रहाणे ने किया केक काटने से इनकार

ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट श्रृंखला को जीतने के बाद भारतीय टीम अपने वतन लौट आई है और यहां पर भारतीय टीम का भव्य तरीके से स्वागत किया गया है। जिस तरह से गाबा में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर ये टेस्ट श्रृंखला जीती है। उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद गुरुवार को टीम इंडिया के कुछ सदस्य भारत आए गए हैं। टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे, कोच रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, और पृथ्वी शॉ गुरुवार को मुंबई पहुंचे हैं और इन तीनों का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया।

मुंबई आने के बाद रहाणे एयरपोर्ट से सीधे मुलुंड में अपने घर पहुंचे। जहां पर उनकी पत्नी राधिका और सोसाइटी के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। रहाणे के लिए उनके परिवार वालों ने रेड कारपेट बिछाया और उनपर फूलों की बारिश की। जैसे ही रहाणे यहां पहुंचे तो उनके पड़ोसियों ने तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया। साथ ही ढोल-नगाड़ों पर डांस भी किया। रहाणे के इस जोरदार स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


रहाणे के साथ कई लोगों ने फोटो भी खींचवाई। इस दौरान रहाणे के घर में आए एक पड़ोसी ने उन्हें केक भी दिया। लेकिन रहाणे ने ये केक काटने से मना कर दिया। दरअसल जो केक इन्हें दिया गया था उसपर एक कंगारू तिरंगा पकड़े हुए बैठा था और इसमें नीचे रहाणे की तस्वीर के साथ बधाई दी गई थी। वायरल हो रही वीडियो में एक महिला ने रहाणे से ये केक काटने के लिए कहा। लेकिन रहाणे ने सिर हिलाकर काटने से इनकार कर दिया। जिस तरह से रहाणे ने तिरंगे का सम्मान किया उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है और राहणे के इस फैसले ने सबका दिल जीत लिया है।


गौरतलब है कि एडिलेड में पहले टेस्ट में भारतीय टीम बुरी तरह से हार गई थी। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली ने की थी। इस मैच के बाद विराट पितृत्व अवकाश लेकर स्वदेश लौट आए थे और टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई थी। रहाणे ने अपनी कप्तानी में मेलबर्न का दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को बराबर कर लिया था। इसके बाद सिडनी में हुआ टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली। आपको जानकार हैरानी होगी की आखिर टेस्ट मैच में अनुभवी खिलाड़ियों नहीं थे और नए खिलाड़ियों की मदद से ये मैच भारत ने जीता था।

Back to top button
?>