बॉलीवुड

49 की उम्र में भी बरकरार है इस मशहूर एक्ट्रेस की ख़ूबसूरती, साउथ सुपरस्टार संग लिए थे सात फेरे

90 के दशक में मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी और मॉडल नम्रता शिरोडकर आज 49 साल की हो गई है. नम्रता का जन्म 22 जनवरी 1972 को मुंबई म हुआ था. 90 के दशक में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. वे बीते लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है और अब 49 साल की उम्र में उनका लुक पूरी तरह से बदल चुका है.


नम्रता शिरोडकर ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की है. नम्रता अपने पति से उम्र में 4 साल बड़ी है. बीते 16 सालों से दोनों साथ में हैं. नम्रता और महेश की मुलाक़ात एक फिल्म के दौरान हुई थी और पहली मुलाक़ात में ही दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. बाद में दोनों हमेहा-हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए थे.

नम्रता शिरोडकर ने साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया का टाइटल भी अपने नाम किया है. साल 1988 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता सलमान खान, ट्विंकल खन्ना, जॉनी लीवर और अनुपम खेर जैसे कलाकारों ने भी काम किया था.

नम्रता शिरोडकर की हिंदी सिनेमा में शुरुआत अच्छी नहीं रही. उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. लेकिन आगे भी उन्हें फिल्मे मिलती रही. हिंदी फिल्म के साथ ही नम्रता ने तेलुगु सिनेमा में भी काम किया. उन्होंने तेलुगू फिल्म वामसी साइन की थी. इसमें वे अपने पति महेश बाबू के साथ देखने को मिली थी. इस फिल्म से महेश बाबू ने तेलुगु सिनेमा में अपने कदम रखे थे. जो कि आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार हैं.

‘वामसी’ के दौरान हुई पहली मुलाक़ात…

फिल्म वामसी में साथ काम करने के दौरान ही नम्रता शिरोडकर और महेश बाबू पहली बार मिले थे. वामसी के दौरान दोनों के दिलों में एक दूसरे के लिए प्यार पनपने लगा था. जब फिल्म की शूटिंग समाप्त हो चुकी थी, तब तक दोनों पूरी तरह से एक दूसरे के प्रेम में गिरफ्तार हो चुके थे. दोनों ने करीब 5 सालों तक एक दूसरे को डेट किया था.

नम्रता और महेश बाबू 5 साल तक रिश्ते में रहे फिर दोनों ने इस रिश्ते को नया नाम दे दिया. साल 2005 में 10 फरवरी को दोनों ने विवाह कर लिया. शादी के साथ ही नम्रता फ़िल्मी दुनिया से भी दूर हो गई है. फिलहाल वे अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है. महेश और नम्रता के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है. बेटी का नाम सितारा जबकि बेटे का नाम गौतम है.

नम्रता शिरोडकर के लुक में भी अब काफी बदलाव आ गया है. वे अब 49 साल की उम्र में काफी बदल चुकी ही. वे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है और आए दिन तस्वीरें एवं वीडियो साझा कर अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती है. बेशक अब वे पहले से थोड़ी लुक के मामले में बदल चुकी है, हालांकि उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है.

गौरतलब है कि, साल 1998 में फ़िल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ से अपने हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली नम्रता ने वामसी के साथ ही कच्चे धागे, वास्तव, पुकार, दिल विल प्यार व्यार, वामसी, हीरो हिंदुस्तानी, आगाज, प्राण जाए पर शान ना जाए, अलबेला जैसी फिल्मों में भी काम किया है. आख़िरी बार वे शादी से पहले रिलीज हुई तेलुगु फ़िल्म अंजी (Anji) में देखने को मिली थी, जो कि साल 2004 में आई थी.

Back to top button
?>