समाचार

वीडियो : सेना ने लिया अपने ‘अपमान का बदला’! पत्थरबाज को जीप से बांधकर शहर भर में घुमाया!

नई दिल्ली – जम्मू-कश्मीर इन दिनों हिंसा और नफरत की आग में जल रहा है। स्थानीय लोग अपने गुस्से को भारतीय सेना पर पत्थर बरसा कर शांत कर रहे हैं, तो सेना उनकी ही हिफाजत के लिए खुद की जान दाव पर लगा रही है। यूं कहें कि पत्थरबाज भारतीय सेना पर पत्थर बरसा रहे हैं तो भारतीय सेना ज्यादातर समय खामोश रहकर उनकी नफरत को झेल रही है। ये अलग बात है कि हालात बेकाबू होने पर सेना पैलेट गन का इस्तेमाल भी कर रही है, लेकिन भारतीय सेना के जवान उनकी कठिन परिस्थितियों से निकलने में मदद भी कर रहे हैं, जैसा कि हाल ही में जम्मू में बांढ़ की स्थिती के दौरान देखने को मिला। Kashmiri man tied to army jeep.

उमर ने शेयर किया जीप पर बंधे पत्थरबाज युवक का वीडियो –

स्थानीय पत्थरबाजों द्वारा चुनावी ड्यूटी से लौट रहे CRPF जवानों की पिटाई का वीडियो वायरल होने के दो दिन बाद ही एक और वीडियो सामने आया है जिसे उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर शेयर किया है। उमर अब्दुल्ला द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि जीप के बोनट पर एक कश्मीरी युवक बंधा हुआ है।

उमर ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं और लिखा है कि – इस युवक को आर्मी जीप पर इसलिये बांधा गया है ताकि उन पर पत्थर न फेंके जाएं। यह बहुत खौफनाक है। इसके बाद उन्होंने अपने अगले ट्वीट में 15 सेकंड का एक विडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘वीडियो में एक चेतावनी सुनी जा सकती है कि पत्थरबाजों का यह अंजाम होगा। इस मामले में तुरंत जांच होनी चाहिए।’

लोगों ने दिया उमर अब्दुल्ला को करारा जवाब –

उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर लोगों ने जबरस्त प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोगों ने कहा कि आपको CRPF जवानों की पिटाई का वीडियो भी शेयर करना चाहिए। जिसके जवाब में उन्होंने लिखा कि उस वीडियो का हवाला देकर इसे सही नहीं ठहराया जा सकता। क्या हमें आर्मी से पत्थरबाजों जैसे व्यवहार की उम्मीद करनी चाहिए? हालांकि, उन्होंने बाद में एक और ट्वीट करके लिखा कि वह CRPF जवानों की पिटाई से जनता में उपजे गुस्से को समझ सकते हैं।

इससे पहले आज ही कश्मीर में पत्थरबाजों को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और उमर अब्दुल्ला के पिता फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि कुछ पत्थरबाजों को सरकार पैसे देती है, जिससे चुनाव में ज्यादा मतदान नहीं हो सके। इसकी जांच होनी चाहिए। कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने इस बयान के जरिए प्रदेश की महबूबा मुफ्ती सरकार पर निशाना साधा है।

***

Back to top button