बॉलीवुड

स्कूल दोस्तों के साथ इस हाल में नज़र आए सुशांत सिंह, वायरल हो रही सालों पुरानी अनदेखी फोटो

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अगर आज हमारे बीच होते तो वे अपना 35वां जन्मदिन मनाते. वे अब महज यादों और तस्वीरों में सिमट कर रह गए हैं. सुशांत ने बॉलीवुड में बहुत कम समय में ही अपना अच्छा-ख़ासा नाम कमा लिया था, लेकिन वे उतनी ही जल्दी इस दुनिया को अलविदा भी कह गए.

 

21 जनवरी 1986 को सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. उन्हें फैंस ने जब भी देखा वे हमेशा हंसते-मुस्कुराते चेहरे के साथ ही नज़र आए. लकिन उनका अचानक से दुनिया को छोड़ना लोगों को अब तक हताश कर रहा है. आइए आज उनकी 35वीं जयंती के ख़ास अवसर पर आपको उनकी बचपन की और करियर के शुरुआती दौर की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाते हैं…

इस बात से बहुत कम ही लोग परिचित होंगे कि, सुशांत को बचपन में ‘गुलशन’ नाम से पुकारा जाता था. उनके पिता का नाम कृष्ण कुमार सिंह और मां का नाम उषा सिंह है. पटना में सुशांत के पिता बिहार स्टेट हैंडलूम कॉरपोरेशन में काम किया करते थे. फिलहाल वे इस काम से रिटायर हो चुके हैं.

सुशांत सिंह अपने पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे थे. सुशांत की एक बहन जिनका नाम मीतू सिंह है वे स्टेट लेवल की क्रिकेट प्लेयर भी रक चुकी है. साल 2002 में सुशांत की मां के गुजर जाने के बाद उनके परिवार ने पटना को छोड़कर दिल्ली का रूख किया था. सुशांत की आगे की पढ़ाई भी दिल्ली में ही हुई.

इस वायरल फोटो में देखा जा सकता है कि, सुशांत अपने स्कूल के दोस्तों के साथ नजर आ रहे हैं. वे चुपचाप खड़े एक मासूम बच्चे की तरह नज़र आ रहे हैं.

सुशांत की यह तस्वीर भी स्कूल के दिनों की ही है. इस तस्वीर में भी वे अपने स्कूल के दोस्तों के साथ देखने को मिल रहे हैं. हालांकि उनका अंदाज शरारती है. उनके चेहरे पर मुस्कान भी साफ़ नज़र आ रही है. जिसके लिए वे जाने भी जाते थे. इस बात से हर कोई
वाक़िफ़ है कि, सुशांत पढ़ने में बहुत अच्छे थे और वे परीक्षा में अच्छे अंकों से पास होते थे.

बताया जाता है कि, सुशांत सिंह राजपूत ने कभी यह नहीं सोचा था कि वे अभिनय की दुनिया में हाथ आजमाएंगे और अभिनेता बन जाएंगे. लेकिन किस्मत को यहीं मंजूर था. बेहद शर्मीले स्वभाव के सुशांत ने श्यामक डावर डांस एकेडमी में दाखिला लिया था और फिर यहां से उनके इंडस्ट्री में जाने के रस्ते भी साफ़ हो गए थे. बता दें कि, सुशांत बेहतरीन डांस के लिए भी जाने जाते थे.

श्यामक डांस एकेडमी में दाखिला लेने के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने भारत के साथ ही एकेडमी की ओर से विदेश में भी कई शो किए.

सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले हिंदी सिनेमा में बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम किया. वे सुपरस्टार ऋतिक रोशन की फिल्म धूम में उनके साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में नज़र आए थे.

गौरतलब है कि, सुशांत ने लंबे समय तक टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया था. उन्होंने टीवी से ही अपने करियर की शुरुआत की थी. सुशांत को सीरियल पवित्र रिश्ता से खूब लोकप्रियता हासिल हुई थी. इस सीरियल में सुशांत और टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. उन्होंने इसके साथ ही और भी कई सीरियल में काम किया था.

साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म ‘काई पो छे’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. फिल्म को काफी सराहा गया था. 7 साल के फ़िल्मी करियर में उन्होंने कई शानदार फ़िल्में दी. साल 2016 में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म में उन्होंने बेहतरीन काम किया. सुशांत ने केदारनाथ, छिछोरे, शुद्ध देसी रोमांस जैसी फ़िल्में भी दी.

Back to top button
?>