बॉलीवुड

अजय देवगन से लेकर सलमान तक, ये सितारें फिल्मों में एक्ट्रेसेस को नहीं करते Kiss

समय के साथ हिंदी सिनेमा में अश्लीलता ज्यादा परोसी जा रही है. बोल्ड सीन तो अब बॉलीवुड फिल्मों में आम बात हो गई है. आज की फिल्मों में आसानी से बोल्ड सीन का किसिंग सीन तो देखने को मिल ही जाता है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे सितारे हैं, जो फिल्मों में एक्ट्रेसेस को किस नहीं करते हैं. आइए आज आपको 6 ऐसे ही जाने-माने अभिनेताओं से अवगत कराते हैं….

अजय देवगन…

अजय देवगन हिंदी सिनेमा में करीब 30 सालों से काम कर रहे हैं. उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी से करोड़ों दिलों को अपना दीवाना बनाया है. उन्हें कभी भी फिल्मों में एक्ट्रेस को किस करते हुए नहीं देखा गया है. अजय देवगन एक्टिंग के साथ ही अपने एक्शन के लिए भी खूब फेमस हैं. वे बेशक किसिंग सीन नहीं देते है, लेकिन रोमांस उनकी फिल्मों में जरूर देखने को मिला है. बता दें कि, अजय देवगन ने 1991 में आई फिल्म फूल और कांटे से डेब्यू किया था. वर्कफ़्रंट की बात करें तो अजय की आगामी फिल्मों में मैदान और मेडे शामिल हैं. आख़िरी बार वे सुपरहिट फिल्म तान्हाजी में देखने को मिले थे.

सलमान खान…

इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि, दमदार अभिनेता सलमान खान भी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को किस नहीं करते हैं. उन्हें भी फिल्मों में कभी किसिंग सीन देते हुए नहीं देखा गया है. वे अक्सर फिल्मों में रोमांस करते हुए नज़र आते हैं, लेकिन सलमान किसिंग सीन से दूर ही रहते हैं. वे चाहते हैं कि, उनकी फिल्मों को परिवार के साथ देखा जा सके. वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अभिनेता की आगामी फिल्म ‘राधे’ है. पहले यह फिल्म 2020 में ईद पर रिलीज होनी थी, लेकिन अब इसे इस साल ईद के मौके पर रिलीज किया जाएगा. गौरतलब है कि, सलमान बॉलीवुड में करीब 31 सालों से काम कर रहे हैं. उनकी लीड एक्टर के रूप में पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ साल 1989 में आई थी.

रितेश देशमुख…

जाने-माने अभिनेता रितेश देशमुख का नाम भी नो किसिंग पॉलिसी में शामिल हैं. रितेश देशमुख अडल्ट कॉमेडी फिल्मों में भी काम कर चुके है, लेकिन उन्होंने कभी पर्दे पर एक्ट्रेस की किस नहीं किया है. वे अपनी अब तक की किसी भी फिल्म में किसिंग सीन देते हुए नहीं पाए गए हैं. वे कहते हैं कि, ‘किस’ एक प्राइवेट मूमेंट है और इसे मनोरंजन के लिए पब्लिकली करना उचित नहीं है.

अली जफर…

अभिनेता और गायक अली जफ़र भी नो किसिंग पॉलिसी अपनाते हैं. उन्हें भी कभी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को चुंबन देते हुए नहीं देखा गया है. इसके पीछे उनका कहना है कि, वे किसिंग सीन पर सहज महसूस नहीं करते हैं. इसके चलते वे कभी फिल्मों में किसिंग सीन नहीं देते हैं. बताया जाता है कि, अली जफ़र किसी भी फिल्म में काम करने से पहले फिल्ममेकर के सामने ये शर्त रख देते हैं कि, वे किसी भी हाल में किसिंग सीन नहीं देंगे.

फवाद खान…

फवाद खान एक पाकिस्तानी अभिनेता हैं. फवाद खान हिंदी सिनेमा में भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. फवाद खान भी पर्दे पर किसिंग सीन ने देने के चलते जाने जाते हैं. उन्होंने अब तक कई फिल्मों में काम किया है. पाकिस्तान में वे फ़िल्मी दुनिया में एक बड़ा नाम माने जाते हैं.

फवाद की फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी हैं. लेकिन एक्टर कभी भी फिल्मों में किसिंग सीन देते हुए नहीं पाए गए हैं. उन्होंने जितनी भी फ़िल्में अब तक की है, वे किसी में भी इस अवतार में नज़र नहीं आए हैं. लेकिन उन्होंने कभी इसके पीछे की वजह का ख़ुलासा भी नहीं किया है. उनके फैंस के बीच अक्सर इसके बारे में जानने की उत्सुकता बनी रहती है. गौरतलब है कि, फवाद खान को खूबसूरत, ए दिल है मुश्किल, कपूर एंड संस जैसी बॉलीवुड फिल्मों में देखा गया है.

Back to top button
?>