बॉलीवुड

इस अभिनेता से करना चाहती थी डिंपल कपाड़िया शादी, लेकिन राजेश खन्ना को नहीं दे सकी थी तलाक

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। महज 13 साल की आयु में डिंपल कपाड़िया ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। डिंपल कपाड़िया जब 16 साल की थी। तब उनकी बतौर लीड अभिनेत्री पहली फिल्म आई थी। इस फिल्म का नाम बॉबी था और इसमें ऋषि कपूर भी थे। ये फिल्म काफी हिट रही थी और इस फिल्म के लिए ही डिंपल को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था।

बॉबी फिल्म की शूटिंग के दौरान ही डिंपल और ऋषि कपूर को एक दूसरे से प्यार भी हो गया था और इन दोनों ने एक दूसरे को डेट भी करना शुरू कर दिया था। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला सका और दोनों का ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद डिंपल ने अपने करियर पर ओर ध्यान देना शुरू कर दिया। इस दौरान ही डिंपल की मुलाकात सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। डिंपल राजेश खन्ना को पहले से ही पसंद करती थी। वहीं जब इन्हें राजेश खन्ना से मिलने का मौका मिला। तो इन्होंने इसका अच्छे से फायदा उठाया। पहली मुलाकात के बाद ही दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी।

डिंपल इस कदर राजेश खन्न के प्यार में पागल हुई कि बिना कुछ सोचे समझे साल 1973 में अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली। हालांकि ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और साल 1982 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग हो गईं। डिंपल और राजेश को दो बेटियां भी हुई।

कहा जाता है कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल शादी के बाद फिल्मों में काम करे। राजेश खन्ना की इस बात को डिंपल ने माने से इंकार कर दिया। जिससे इनके रिश्ते में दूरी आने लगी। वहीं इस दौरान राजेश खन्ना का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ने लगा। जिससे डिंपल दुखी रहने लगी और एक दिन इन सब से तंग आकर डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया।

राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया और रमेश सिप्पी की फिल्म ‘सागर’ से 12 साल बाद फिल्मी दुनिया में वापसी की। ये फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई और इस फिल्म के लिए डिंपल को एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल का दिल सनी देओल पर आ गया था और इन दोनों ने एक दूसरे को डेट भी किया था। लेकिन सनी देओल शादीशुदा थे। जिसके कारण इनका रिश्ता ज्यादा समय तक चल न सका।

वहीं राजेश खन्ना से अलग होने के बाद भी डिंपल ने उनका साथ कभी नही छोड़ा और उन्हें तलाक नहीं दिया। लेकिन राजेश खन्ना और डिंपल के बीच की दूसरी काफी बढ़ गई थी और यही वजह थी कि राजेश खन्ना ने अपनी सारी संपत्ति अपनी बेटियों के नाम कर दी। राजेश खन्ना ने अपनी संपत्ति में से डिंपल को एक रुपया भी नहीं दिया।

Back to top button
?>