बॉलीवुड

नौवीं क्लास में डांस करते-करते सीधे फिल्मों में पहुंची थी ये अभिनेत्री, एयरपोर्ट पर ही नहाती थी

छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में आए दिन कोई न कोई सेलिब्रिटी आता रहता है. जब भी कोई सेलेब यहाँ आता है तो वह अपने कुछ राज़, बीती बातें और यादों के बारे में जरूर बताता है. टीवी के इस फेमस शो में इस हफ्ते मशहूर ऐक्ट्रेस जया प्रदा इसकी मेहमान बनी.

जया प्रदा ने भी इस दौरान बातों-बातों में अपने कुछ किस्से शेयर किए, जिनके बारे में शायद अब तक जया प्रदा के घर वालों को भी पता नहीं होगा. जया प्रदा ने शो में बताया कि उन्हें उस वक़्त पहली फिल्म के लिए केवल 10 रुपए ही मिले थे. उन्होंने बताया कि वह उनका डेब्यू प्रोजेक्ट था और उन्होंने एक तेलुगू फिल्म से डेब्यू किया था.

इस तरह मिली थी पहली फिल्म

जया का फ़िल्मी सफर स्कूल से ही शुरू हो गया था. जया प्रदा ने टीनेज में नौवीं क्लास में पढ़ने के दौरान अपने स्कूल के ऐनुअल फंक्शन के दौरान एक डांस परफॉर्म किया था. वहीं उस तेलुगू फिल्म के डायरेक्टर ऑडियंस के रूप में प्रोग्राम देख रहे थे. वह जया से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने जया को इस फिल्म में 3 मिनट के लिए एक डांस नंबर करने का ऑफर तक दे डाला. बस यही से एक स्कूल की लड़की का अभिनेत्री बनने का सफर शुरू हो गया था. जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी है.

एयरपोर्ट पर नहाने का किस्सा


जया प्रदा उन दिनों हिन्दी और साउथ दोनों ही फिल्मों में एक्टिव होकर काम करती थी. इसी वजह से उनका शेड्यूल कई बार बेहद ही बिजी हो जया करता था, ऐसे में वह टाइम मैनेज करने के लिए एयरपोर्ट पर ही नहाया करती थीं और फ्लाइट में मेकअप किया करतीं थी. उनके अनुसार उस समय वह एक दिन में 5 शिफ्ट में काम करती थीं. अपने 30 साल के फिल्मी सफर मे उन्होने 8 भाषाओ मे 300 फिल्मो मे अभिनय किया था.

जया प्रदा राजनीति में

जया प्रदा के राजनीति करियर की बात करे तो इन्होने यहां भी परचम लहराय है. ये 2004 से 2014 तक उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से सांसद भी रह चुकी हैं. वह एक बार उस वक़्त सुर्खियों में आ गई जब समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ने जया प्रदा पर घिनोना बयान दिया.

क्या कहां था आजम खान ने

आजम खान समाजवादी पार्टी के नेता है और हमेशा अपनी गन्दी जुबान के लिए जाने जाते है. आजम खां ने चुनाब के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा था- “आप लोगों ने 10 साल जिनसे लीडरशिप सौंपी, उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लग गए, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवियर खाकी रंग का है.” बता दें कि आजम के इस बयान का काफी विरोध किया गया था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने उन पर किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया था.

जया का जन्म अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजामुंधरे जिले मे हुआ था उनके पिता श्री कृष्णा राव तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर हुआ करते थे. जया प्रदा खूबसूरत होने के साथ साथ एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी थी.

Back to top button
?>