समाचार

उपचुनाव – ‘AAP’ की जमानत जब्त! शुरू हो गई ‘केजरीवाल’ के ‘सर्वनाश’ की उलटी गिनती!

नई दिल्ली – आज 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के नतीजों का दिन है। बीजेपी ने एक बार फिर खुद को सभी पार्टियों का बॉस साबित करते हुए और मोदी लहर को कायम रखते हुए 7 सीटों पर बंपर जीत दर्ज कि है। बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश, दिल्ली के राजौरी गार्डन, मध्य प्रदेश की बांधवगढ़ सीट, असम की सीट पर जीत दर्ज की है। इसमें जो बात सबसे अहम है वो ये है दिल्ली के राजौरी गार्डन सीट पर केजरीवाल की आप पार्टी की जबरदस्त हार। ये हार केवल एक सीट पर भले ही हो लेकिन इसने अगले विधानसभा चुनावों के संकेत दे दिए हैं। Byelection results 2017.

आप की जमानत जब्त, दिल्लीवाले नाराज़ –

दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव के परिणाम से साफ जाहिर है कि केजरीवाल एंड कंपनी के लिए बुरा वक्त चल रहा है। पंजाब विधानसभा से शुरु हुई हार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. पार्टी को चुनावों में हार तो मिल ही रही है साथ ही साथ केजरीवाल के बड़बोलेपन के कारण रोज नई-नई मुसीबतें भी आ रही है।

इस सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की स्थिति इतनी खराब रही की उसकी जमानत तक जब्त हो गई। उसे कुल पड़े मत का छठा हिस्सा भी नहीं मिला। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की ओर से हरजीत सिंह ने इस सीट से चुनाव लड़ा था और तीसरे नंबर पर रहें। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हरजीत सिंह को करीब 12 फीसदी वोट ही मिले।

‘केजरीवाल’ के ‘सर्वनाश’ की उलटी गिनती शुरु –

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव के परिणामों से आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के ‘सर्वनाश’ की उलटी गिनती शुरु हो गई है। MCD चुनावों में यही सिलसिला जारी रहा तो जल्द ही केजरीवाल कि ‘खाओ पियो की राजनीति’ बहुत जल्दी मिट्टी में मिल जाएगी। दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट के परिणाम 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम के जीतने ही चौंकाने वाले हैं।

मनीष सिसोदिया ने हार स्वीकार करते हुए कह दिया है कि इलाके की जनता नाराज थी। आम आदमी पार्टी यहां तीसरे नम्बर पर रही जिस नंबर पर पिछली बार कांग्रेस थी। इससे तो यही मतलब निकालता है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अंत की शुरूआत हो गई है। फिलहाल यह तो एमसीडी के चुनाव परिणाम आने के बाद ही साफ हो पाएगा। लेकिन ईवीएम को लेकर केजरीवाल ने जो नाटक बना रखा है उससे यही इशारा मिलता है कि पार्टी ने हार के बहाने अभी से तलाश रही है।

Back to top button