बॉलीवुड

वर्षों पहले परिवार के साथ इस हाल में नज़र आए थे ये 5 दिग्गज़, देखें अनदेखी तस्वीरें

सोशल मीडिया के जमाने में आज बॉलीवुड कलाकार पल-पल की जानकारी साझा करते हैं. कोई फिल्म की शूटिंग हो, ट्रेलर हो, टीजर हो या खुद की कोइ नई तस्वीर हो. सोशल मीडिया की मदद से सितारें बहुत जल्दी अपने फैंस को इस बारे में बता देते हैं. हालांकि आज से 30, 40, 50 साल पहले जब इंटरनेट नहीं था, तब फ़िल्मी कलाकार आसानी से खुद से जुड़ी हुई जानकारी या तस्वीरें लोगों के साथ साझा नहीं कर पाते थे.

समय-समय पर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार्स की पुरानी तस्वीरें वायरल होती रहती है. कुछ तस्वीरें ऐसी होती है, जो लोगों के लिए बिलकुल नई होती है. आज हम आपको 70 के दशक के कुछ मशहूर कलाकारों की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिनमें वे अपने परिवार के साथ नज़र आ रहे हैं…

राजेश खन्ना…

राजेश खन्ना ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से देश-दुनिया को अपना दीवाना बनाया है. उन्हें हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार के रूप में भी जाना जाता हैं. वे आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्हें चाहने वालों की कमी नहीं है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, राजेश खन्ना अपनी पत्नी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया और दोनों बेटियां ट्विंकल एवं रिंकी के साथ नज़र आ रहे हैं.

ऋषि कपूर…

दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर भी आज हमारे बीच नहीं हैं. 29 अप्रैल 2020 को कैंसर के चलते मुंबई में उनका निधन हो गया था. बॉलीवुड के साथ ही ऋषि कपूर की गिनती कपूर परिवार के सबसे बड़े कलाकार में से एक के रूप में भी होती हैं. ऋषि कपूर ने हिंदी सिनेमा को कई यादगार और सफल फ़िल्में दी हैं. ऋषि कपूर की यह फोटो वर्षों पुरानी हैं. इस फोटो में वे अपनी पत्नी और जानी-मानी अभिनेत्री नीतू कपूर के साथ देखने को मिल रहे हैं.

अमिताभ बच्चन…

अमिताभ बच्चन को पिछली सदी का महानायक, बिग बी, एंग्री यंग मैन ऑफ़ बॉलीवुड जैसे नामों से जाना जाता है. अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिनकी पूरी दुनिया दीवानी है. आवाज, अदाकारी और डायलॉग डिलीवरी हर काम को पर्दे पर उन्होंने बखूबी निभाया है. आज 78 वर्ष की उम्र में भी बिग भी फिल्मों, टीवी और विज्ञापनों की दुनिया में ख़ूब सक्रिय हैं. अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर सबसे अधिक एक्टिव रहने वाले अभिनेताओं में भी शामिल हैं. इस तस्वीर में आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन अपनी मां तेजी बच्चन और भाई के साथ देखने को मिल रहे हैं.

जितेंद्र…

अभिनेता जितेंद्र की गिनती भी हिंदी सिनेमा एके दिग्गज़ अभिनेताओं में होती है. जीतेन्द्र ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. 7 अप्रैल 1942 को जन्में जितेंद्र ने बॉलीवुड में एक बड़ा नाम कमाया है. लेकिन अब वे फिल्मों से पूरी तरह से दूर हैं. आपको बता दें कि, इस तस्वीर में जितेंद्र अपने पूरे परिवार के साथ देखने को मिल रहे हैं. उनकी बेटी एकता कपूर आज टीवी इंडस्ट्री की क्वीन के नामा से जानी जाती हैं. जबकि उनके बेटे तुषार कपूर भी एक अभिनेता हैं. वे अपने पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए, लेकिन कॉमेडी फिल्मों में उन्होंने अच्छा काम किया है.

रणधीर कपूर…

अभिनेता रणधीर कपूर अपने छोटे भाई ऋषि कपूर और अपने पिता दिग्गज़ अभिनेता राज कपूर की तरह फिल्म इंडस्ट्री में पहचान नहीं बना पाए हैं, हालांकि वे अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं. 23 साल की उम्र में रणधीर कपूर ने बबीता शिवदासानी से विवाह किया था. दोनों की आज दो बेटियां हैं. करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान. करिश्मा कपूर 90 के दशक में बेशुमार नाम कमा चुकी हैं. उन्होंने अपने काम से पूरी दुनिया को चकित किया है. वहीं करीना कपूर भी इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं. करीना कपूर खान लगातार फ़िल्में कर रही हैं. जबकि करिश्मा लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर हैं.

Back to top button