विशेष

तांडव सीरीज पर लगा हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप, सोशल मीडिया पर उठी बैन करने की मांग

अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर हाल ही में रिलीज हुई तांडव सीरीज विवादों से घिर गई है और इस सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही है। इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया और सुनील ग्रोवर जैसे सितारे हैं और ये सीरीज राजनीति पर आधारित हैं। तांडव को अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित किया गया है। वहीं ये सीरीज देखने वाले लोगों ने इसके प्रति आपत्ति जताई है और इस सीरीज को बैन करने की मांग है। लोगों का कहना है कि इसमें हिंदुओं की भावनाओं तो आहत किया गया है।

रविवार को ट्विटर पर ‘तांडव’ को बॉयकॉट और बैन करने की मांग तेजी से की जाने लगी और कुछ ही देर में ट्विटर पर #BanTandavNow ट्रेंड होने लगा। लोगों का कहना है कि इस सीरीज के जरिए हिंदू देवताओं का अपमान किया है। दरअसल इस सीरीज के एक सीन में बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अयूब को भगवान शिव के किरदार में दिखाया गया है। इस दौरा एक शख्स स्टेज पर आता है। तभी भगवान शिव के किरदार में खड़े एक्टर जीशान अयूब गाली देते हैं। इस सीन पर ही आपत्ति जताई गई है। कई लोगों ने अमेजन वेब सीरीज मेकर्स पर हिंदू देवताओं के अपमान करने का आरोप भी लगाया है।

कई हिंदू संगठन ने भी इस सीरीज पर आपत्ति जाहिर की है और सोशल मीडिया पर लोग ‘तांडव’ सीरीज को खूब ट्रोल कर रहे हैं। लोग इसके मेकर्स से माफी मांगने की मांग भी कर रहे हैं। सीरीज के अलावा जीशन अयूब को भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है और उन्हें भी मांफी मांगने के कहा जा रहा है।

इसी बीच हाई कोर्ट के वकील एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अमेजन प्राइम वीडियो और अली अब्बास जफर को एक लीगल नोटिस भेजा है। जिसमें कहा गया है कि वेब सीरीज में हिन्दू देवताओं का अपनाम किया गया है और उनका मजाक उड़ाया गया है।

Back to top button