बॉलीवुड

70 की उम्र में कबीर बेदी ने की थी चौथी शादी, 30 साल छोटी महिला को बनाया था दुल्हन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता कबीर बेदी आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं. 16 जनवरी 1946 को कबीर का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया हैं और वे बॉलीवुड के एक बड़े कलाकार के रूप में पहचाने जाते हैं. अपनी फिल्मों के साथ ही कबीर अपनी निज़ी जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चा में बने रहते हैं.

कबीर बेदी ने कुल चार शादियां की है और इसके चलते वे हमेशा मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. कबीर बेदी को जितना फैंस ने फिल्मों में पसंद किया. उतना ही फैंस उनकी निजी जिंदगी के बारे में भी जानने को लेकर उत्सुक रहे हैं. आइए आज कबीर बेदी के 75वें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों से अवगत कराते हैं…

चार शादी करने वाले कबीर बेदी अपनी अंतिम और चौथी शादी को लेकर खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. हिंदी सिनेमा में एक लंबे अरसे से काम कर रहे कबीर बेदी ने साल 2016 में अपने 70वें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर खुद से उम्र में 30 साल छोटी परवीन दुसांझ से विवाह कर लिया था. दोनों काफी अच्छे दोस्त थे और फिर बाद में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया और फिर 70 साल की उम्र में कबीर और करीब 40 साल की उम्र में परवीन दुसांझ ने हमेशा के लिए एक दूसरे का होने का फ़ैसला कर लिया.

कबीर और परवीन का अफेयर करीब 10 साल तक चला था. 16 जनवरी 2016 को दोनों ने सात फेरे ले लिए. ख़ास बात यह हैं कि, कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी अपनी सौतेली मां से भी 5 साल बड़ी हैं. बताया जाता है कि, परवीन और कबीर पहली बार लंदन में मिले थे. बाद में मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा और 10 साल तक लिव इन में रहने के बाद दोनों ने शादी का फ़ैसला कर लिया.

कबीर और परवीन की शादी आसान नहीं थी. क्योंकि कबीर इससे पहले तीन शादियां कर चुके थे और वे उम्र में परवीन से करीब 30 साल बड़े हैं. शादी के समय कबीर 70 जबकि परवीन 40 साल की थी. ऐसे में परवीन का परिवार इस रिश्ते से खुश नहीं था, लेकिन दोनों की किस्मत को यह शादी मंजूर थी. बाद में परवीन का परिवार इस शादी के लिए राजी हो गया था.

16 जनवरी 2016 को दोनों का विवाह एक गुरूद्वारे में संपन्न हुआ. इस शादी में दोनों के परिवार वाले और कुछ दोस्तों ने हिस्सा लिया था. इस शादी से जहां एक ओर परवीन का परिवार खुश नहीं था, तो वहीं दूसरी ओर कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी को भी यह शादी मंजूर नहीं थी. इसे लेकर वे गुस्सा भी जाहिर कर चुकी थी.

पिता की चौथी शादी पर पूजा ने किया था विवादित ट्वीट…

अपने पिता और परवीन दुसांझ की शादी के बाद पूजा बेदी ने ट्वीट के माध्यम से अपना गुस्सा जाहिर किया था. इस ट्वीट में पूजा ने अपनी सौतेली मां को डायन तक कह दिया था. सोशल मीडिया पर पूजा के इस रवैये से हर कोई हैरान था.

बता दें कि, कबीर बेदी ने पहली शादी साल 1969 में प्रोतिमा बेदी से की थी. साल 1974 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद कबीर ने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की थी.

कुछ समय बाद कबीर और सुसैन के बीच भी तलाक हो गया. इसके बाद कबीर बेदी ने तीसरी शादी साल 1992 में टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की थी. यह शादी भी 13 साल चल सकी और साल 2005 में इस रिश्ते का भी अंत हो गया. तीसरी शादी टूटने के 11 साल बाद कबीर ने चौथी शादी परवीन से की. बता दें कि, पूजा के अलावा कबीर का एक बेटा एडम बेदी और हैं. जबकि उनके एक बेटे सिद्धार्थ की बहुत पहले मौत हो चुकी हैं.

Back to top button