राशिफल

Rashifal 16 January: आज इन 7 राशियों को मिलेगी खुशियों की सौगात, उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे

हम आपको शनिवार 16 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी पुराने दोस्त या परिवार के साथ बाहर घुमने जाने या बातचीत का आनंद लेंगे। दुष्टजनों से बचकर रहें। वे हानि पहुंचा सकते हैं। आपकी वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप जो भी कार्य करें उसे अच्‍छी तरह से सोच-समझकर करें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कारोबार की गति धीमी रह सकती है। आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। कारोबार में वृद्धि होगी। नए विचार मन में आएंगे। आज के दिन वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतने की सलाह है। शारीरिक रूप से आज कुछ कमजोर महसूस कर सकते हैं। नौकरी में कार्य समय पर होंगे। उच्चाधिकारियों की प्रसन्नता प्राप्त होगी। सेहत के लिए आज का दिन मध्यम परिणाम देने वाला होगा। स्वास्‍थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रोजगार से जुड़े अवसर आपको हासिल होने वाले है। आज सभी कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। समय की अनुकूलता का लाभ लें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। किसी बड़े कार्य के प्रति आप इस दिन चिंतित रह सकते है। व्यापार में आपको बड़े लाभ हो सकते है। घर से माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें।

 

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ प्राप्त होगा। अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्य क्षेत्र में काफी अच्छे तरीके से काम करेंगे। किसी कारोबार में शामिल होने के लिए प्रस्ताव मिल सकता है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। भवन पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपने मनपसंद का भोजन का आनंद ले पाएंगे। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। विवाद से क्लेश होगा। घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में तमाम जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। हालांकि आप भी इन्‍हें पूरी तन्‍मयता के साथ निभाएंगे। लेन-देन में सावधानी रखें। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। माता पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। काम का बोझ बढ़ेगा। इसलिए थोड़ा तनाव हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बुजुर्ग एवं बच्चे आपके वक्त की अधिक मांग कर सकते हैं। किसी साधु-संत का आशीर्वाद मिल सकता है। तीर्थयात्रा की योजना बनेगी। किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा आज आपको हर कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलने का भी योग है। भ्रम की स्थिति बन सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। चोट व रोग से बचें। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है। आज आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी। अविवाहित लोगों के लिए रिश्तों का प्रस्ताव आ सकता है। कंपनी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। बिगड़े रिश्तों को सुधारने का आज अच्छा दिन है। परिवार को आज काफी समय देंगे। खेलों में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। व्यवहार से जुड़ी समस्या हल होने की उम्‍मीद है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज माता पिता की कोई भी बात आप टालने से बच सकते है। परिवार में किसी विषय में सहमती बनानी पड़ेगी। कोई पुराना मित्र निजी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। रिश्तेदारों से अनबन न हो ध्यान रखें। रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन शुभ रहेगा। काफी समय से किये प्रयासों में आज सफलता मिलेगी। घर में बहुत सारा खर्चा करना पड़ सकता है। निवेश से पहले विश्वासपात्र की राय रखना बेहतर होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपसी विवादों से बचना हितकर रहेगा। व्यापार में शानदार प्रगति होगी। बड़े भाई-बहनों के साथ सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। जीवनसंगनी के साथ कहीं घूमने के योग बन सकते हैं। कारोबारियों को अपार धन लाभ होने के योग हैं। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन की परेशानियों का निपटारा होगा। शेयर बाज़ारसे अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा, हालाँकि आपको लॉटरी और सट्टेबाज़ी से दूर रहना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भाग्य आपके साथ है और सफलता आपके कदम चूमेगी। आर्थिक मामलों में समस्या आ सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। आप जमीन खरीदने की योजना भी बना सकते है। आज किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। कार्यों की पूर्णता से आज विशेष लाभ के योग हैं। महत्वपूर्ण कार्यों को आज टालना बेहतर होगा। शिक्षा में उलझन का योग है। वाहन चलते वक्त आप सावधानी रख सकते है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यों में व्यस्तता रहेगी। कार्यस्थल में किसी से झगड़ा न करें। कामकाज में लापरवाही न करें। परिवार का वातावरण शान्त रहेगा। आर्थिक लाभ का होने के योग बन सकते हैं। परिवार में अपार खुशियों का आगमन होगा। किसी बड़े कार्य में सफलता हासिल होगी। आपके व्यवहार में विनम्रता रहेगी। नौकरी में आपको अपनी रचनात्मकता दिखाने का मौका मिलेगा और यह दूसरों को आश्चर्यचकित कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी निजी योजना को बल मिलेगा। परिवार माहौल यथावत रहेगा। धैर्य और सहनशीलता से काम करेंगे। दिन सुख-शान्ति से बीतेगा। आज आपकी सोच में बड़े बदलाव आ सकते हैं। आज जीवन में खुशियां आएंगी। लक्ष्य पर ध्यान देना लाभदायक रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। वरिष्ठ जनों से सम्बन्ध मजबूत होंगे। दैनिक कार्य में आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे।

आपने Rashifal 16 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुंभ मेले जा रहे हैं तो जरूर करें हरिद्वार के प्रसिद्ध मंदिरों केे दर्शन, इनसे जुड़ी है ये कथा

Back to top button