बॉलीवुड

फिल्म खुदगर्ज़ की एक्ट्रेस भानुप्रिया की हालत अब हो गई है ऐसी, तस्वीरें देख पहचानना हुआ मुश्किल

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस भानुप्रिया ने कई फिल्मों में जबरदस्त एक्टिंग की है और अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया है। लुक की बात करें तो डस्की ब्यूटी भानुप्रिया की खूबसूरती के लाखों दीवाने थे और उस जमाने में फिल्में भानुप्रिया के नाम से ही चल जाती थीं।

भानुप्रिया की बड़ी बड़ी आंखें और शार्प फीचर्स के सभी कायल थे। कभी अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली भानुप्रिया अब 53 साल की हो चुकी हैं और अब वो बिल्कुल बदल गई हैं। आइये जानते हैं, आखिर भानुप्रिया अब कैसे दिखती हैं और क्या करती हैं…

अब ऐसी दिखती हैं एक्ट्रेस भानुप्रिया…

80 के दशक में उनकी खूबसूरती पर फिदा होने वाले फैंस अब उन्हें देखकर चौंक जाएंगे। भानुप्रिया ने भले ही साऊथ सिने वर्ल्ड से अपने करियर की शुरूआत की, मगर वो बॉलीवुड की भी मशहूर अभिनेत्री थींं। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग की मिशाल पेश की है।

 

15 जनवरी 1967 को जन्म लेने वाली भानुप्रिया ने महज 17 की उम्र में ही अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। साल 1983 में रिलीज होने वाली तमिल फिल्म मेल्ला पेसुन्गल से भानुप्रिया ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। ये फिल्म जबरदस्त हिट रही और वो धीरे धीरे तमिल फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर होती गईं।

तमिल फिल्मों में काम करने के बाद भानुप्रिया ने तेलुगु और मलयालम जैसी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया। लिहाजा साऊथ में जबरदस्त हिट होने के बाद भानुप्रिया की फिल्मों में मांग बढ़ने लगी और उन्हें बॉलीवुड से भी ऑफर होने लगे। इसके बाद भानुप्रिया ने बॉलीवुड फिल्मों में भी अपने जलवे बिखेरने शुरू कर दिए।

बता दें कि भानुप्रिया ने साल 1986 में दोस्ती दुश्मनी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी और उन्होंने अपने पूरे करियर में 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। इसमें बॉलीवुड की बात करें तो उन्होंने दोस्ती-दुश्मनी, इंसाफ की पुकार, खुदगर्ज, मर मिटेंगे, तमंचा, दाव पेंच, गरीबों का दाता, कसम वर्दी की, जहरीले और भाभी जैसी फिल्मों में अपने एक्टिंग के जलवे बिखेरे हैं।

बॉलीवुड में भानुप्रिया मिथुन और जितेंद्र जैसे अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी है। इसमें भानुप्रिया ने जितेंद्र के साथ फिल्म खुदगर्ज में एक साथ काम किया, जो जबरदस्त हिट रही। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि भानुप्रिया की छोटी बहन शांतिप्रिया भी बॉलीवुड की एक जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं। शांतिप्रिया ने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सौगंध से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

ऐसी रही है भानुप्रिया की निजी जिंदगी

वैसे तो भानुप्रिया के लिए कई नौजवानों के दिल धड़का करते थे, इतना ही नहीं कई बॉलीवुड अभिनेता भी डस्की ब्यूटी भानुप्रिया की खूबसूरती के कायल थे, लेकिन एक्ट्रेस का दिल धड़का अमेरिका में रहने वाले आदर्श कौशल के लिए। भानु और आदर्श की पहली मुलकात एक पार्टी में हुई थी। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे धीरे दोनों में प्यार पनपने लगा।

आदर्श अमेरिका में रहते थे इसलिए दोनों की बात अक्सर फोन पर ही हुआ करती थी। समय के साथ साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और बात शादी तक पहुंच गई। मगर भानुप्रिया के माता पिता इस शादी के खिलाफ थे, हालांकि एक्ट्रेस के कहने पर वे मान गए और धूमधाम से दोनों की शादी हुई।

बता दें कि भानु ने आदर्श से साल 1998 में कैलिफोर्निया में शादी की और हमेशा के लिए वहीं सेटल हो गईं। साल 2003 में आदर्श और भानु की एक बेटी अभिनया का जन्म हुआ। इसके बाद दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी और एक दूसरे से अलग रहने लगे।

साल 2005 आते आते भानु भानु ने कौशल को तलाक दे दिया और वो भारत लौट आईं। फिलहाल वो अपनी बेटी अभिनया के साथ चेन्नई में रहती हैं। भानुप्रिया अभ भी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में साइड रोल करती हुई नजर आती हैं।

Back to top button