राशिफल

इन चार राशि वालों को मिलेगी जीवन की हर खुशी, मां संतोषी रहेंगी मेहरबान, घर-परिवार रहेगा खुशहाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की लगातार बदलती स्थिति की वजह से हर किसी मनुष्य का जीवन प्रभावित होता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि कोई ग्रह-नक्षत्र अपनी चाल में परिवर्तन करता है तो इसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। यदि व्यक्ति की राशि में इनकी चाल ठीक है तो इसकी वजह से सकारात्मक नतीजे मिलते हैं परंतु ग्रहों की चाल ठीक ना होने के कारण जीवन में नकारात्मक परिस्थितियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोगों को ग्रह-नक्षत्रों के शुभ संकेत से जीवन में खुशियां आने की संभावना है। इन राशि वालों के ऊपर मां संतोषी मेहरबान रहेंगी और घर-परिवार कि सभी परेशानियां दूर होंगी। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं मां संतोषी की कृपा से किन राशि वालों को मिलेगी जीवन की हर खुशी

कर्क राशि वाले लोगों के ऊपर मां संतोषी की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। खर्चों में कमी आएगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आप कुछ लोगों के कामों में सहायता कर सकते हैं, जिससे मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम जीवन में सुखद नतीजे मिलेंगे। आप अपने प्रिय से ढेर सारी बातें कर सकते हैं। आपको रोमांस का अवसर प्राप्त होगा। प्रभावशाली लोगों से जान-पहचान बढ़ सकती है, जिसका आगे चलकर आपको फायदा मिलने वाला है।

सिंह राशि वाले लोगों का समय बहुत ही बढ़िया नजर आ रहा है। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आप कुछ बड़ा सोच सकते हैं। इनकम में वृद्धि होगी। खर्चे भी लिमिट में रहेंगे। मां संतोषी की कृपा से शादीशुदा जिंदगी की परेशानियां दूर होंगी। घर-परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। आप किसी महिला की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। प्रेम संबंधित मामलों में आपको सकारात्मक रिजल्ट देखने को मिलेंगे। काम के सिलसिले में अपना काम दिखाने का अवसर मिल सकता है और आपको तारीफ भी मिलेगी। आप अपने बेहतर प्रदर्शन से बड़े अधिकारियों का दिल जीत सकते हैं।

मकर राशि वाले लोगों का समय खुशहाल व्यतीत होगा। आपके हाथ में कोई बड़ा लाभ लग सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार आएगा। भाग्य आपका पूरा साथ देगा। मां संतोषी की कृपा से करियर में आगे बढ़ने के कई मार्ग मिल सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। प्रेम जीवन में रोमांस रहेगा। शादीशुदा लोगों का समय उत्तम रहने वाला है। पति-पत्नी के बीच चल रहे मतभेद खत्म होंगे। आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

कुंभ राशि वाले लोगों का समय फलदायक रहेगा। किसी बड़े काम की योजना पूर्ण हो सकती है। पारिवारिक माहौल सकारात्मक रहेगा। भाग्य और समय आपके पक्ष में नजर आ रहा है। मां संतोषी की कृपा से बड़े काम का नतीजा मिलेगा। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी। कोर्ट कचहरी का मामला अगर चल रहा है तो उसमें आपको कामयाबी मिल सकती है। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

मेष राशि वाले लोग अपने जीवन में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोई भी गलत कदम ना उठाएं। बिजनेस में नई तकनीकी का इस्तेमाल करेंगे, जिसका आगे चलकर आपको फायदा मिलेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। आप अपने प्रिय के साथ बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। आमदनी के अनुसार खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा। किसी पुरानी बात को लेकर चिंता बढ़ सकती है। परिवार के लोग आपका पूरा सहयोग देंगे। काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सतर्क रहें।

वृषभ राशि वाले लोगों को पारिवारिक जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, इसलिए आप नई जिम्मेदारियों के लिए पहले से तैयार रहें। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। किसी संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति बन रही है। किसी भी मामले को आप शांति पूर्वक सुलझाने की कोशिश कीजिए। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। पति-पत्नी एक दूसरे का पूरा सहयोग करेंगे। आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि वाले लोगों का समय सामान्य रहेगा। आप किसी भी तरह की यात्रा पर जाने से बचें क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना नजर आ रही है। कामकाज की योजनाओं को आप किसी के सामने उजागर ना करें वरना कोई इसका फायदा उठा सकता है। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों का समय अच्छा रहेगा। आपके वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। कुछ जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकते हैं, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि वाले लोगों के जीवन में बहुत सी चुनौतियां उत्पन्न हो सकती हैं जिसकी वजह से आप काफी बेचैनी महसूस करेंगे। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपना आत्मविश्वास मजबूत बनाए रखें। आप अपने किसी भी काम में लापरवाही मत कीजिए अन्यथा भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। व्यापार में फायदा मिलेगा। भागीदारों के सहयोग से आप अपने व्यापार में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों का समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आपका मन खेल-कूद में अधिक रहने वाला है।

तुला राशि वाले लोगों का समय मध्यम फलदाई रहेगा। इनकम में कमी देखने को मिलेगी और खर्चे बढ़ेंगे, जिसके कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। स्वास्थ्य के मामले में ग्रह-नक्षत्रों की चाल कमजोर नजर आ रही है। किसी पुरानी बीमारी को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। प्रेम जीवन थोड़ा कठिन नजर आ रहा है। किसी बात को लेकर आप अपने प्रिय को गुस्सा दिखा सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला नजर आ रहा है। कामकाज के प्रति आप पूरी तरह से ईमानदार रहेंगे। अचानक दूर संचार माध्यम से कोई दुखद समाचार मिल सकता है, जिसकी वजह से आप काफी चिंतित रहेंगे। व्यापार में प्रॉफिट मिलने के योग नजर आ रहे हैं। व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। प्रेम जीवन में आपको मिले-जुले नतीजे मिलेंगे। आप अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। दांपत्य जीवन में दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे।

धनु राशि वाले लोगों का समय मध्यम रूप से व्यतीत होने वाला है। अचानक काम के सिलसिले में कुछ अच्छे नतीजे देखने को मिल सकते हैं, जिससे आपका मन हर्षित होगा। काम के सिलसिले में आप किसी से ज्यादा उम्मीद ना रखे। आपको अपने कार्य खुद पूरे करने होंगे। शरीर में थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है। परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करके खुशी महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग अपने प्रिय को खुश करने की कोशिश करेंगे।

मीन राशि वाले लोगों को व्यापार से संबंधित परेशानियां देखनी पड़ेगी। आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का बदलाव मत कीजिए। नौकरी करने वाले लोगों को जरूरत से ज्यादा पसीना बहाना पड़ेगा परंतु मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। आपको अपनी हिम्मत बनाए रखना होगा। काम में मेहनत करते रहें, आपको इसका अच्छा रिजल्ट मिल सकता है। शादीशुदा लोग अपने मन की बात जीवनसाथी से कहेंगे, जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। बच्चों की तरफ से चिंता अधिक रहेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। गाड़ी चलाते समय लापरवाही मत कीजिए। सामाजिक क्षेत्र में नए लोगों से जान पहचान हो सकती है परंतु अनजान लोगों पर जल्दी से भरोसा करना ठीक नहीं है।

Back to top button