बॉलीवुड

48 साल की उम्र में भी इस एक्ट्रेस की है गोद सूनी, शादीशुदा होकर भी नहीं बनना चाहती है माँ

90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल आयशा जुल्का ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने दमदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई है। मालूम हो कि आयशा ने अपने करियर की शुरूआत साल 1983 में फिल्म ‘कैसे कैसे लोग’ से की थी।

मगर इस फिल्म से उन्हे कोई खास पहचान नहीं मिली। फिल्म इंडस्ट्री में आयशा की असली पहचान ‘जो जीता वही सिकंदर’ से बनी। बता दें कि आयशा ने न सिर्फ हिंदी बल्कि उड़िया, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। खैर आज हम उनके निजी जिंदगी के कुछ दिलचस्प किस्से आपको बताने वाले हैं।

अक्षय कुमार के साथ जुड़ चुका है नाम

एक समय था, जब आयशा जुल्का का फिल्मी करियर शिखर पर था। मगर समय के साथ साथ वो फिल्मों से गायब होने लगीं और धीरे धीरे उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया। मालूम हो कि आयशा का नाम बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ चुका है।

साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘ में अक्षय कुमार और आयशा जुल्फा एक साथ नजर आए और उन दिनों ये खबर आई थी कि दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। कुछ समय तक दोनों का रिलेशनशिप खूब चर्चा में रहा, मगर जल्द ही ये रिश्ता टूट गया और दोनों ने अपने रास्ते अलग अलग कर लिए।

बॉलीवुड से बाहर इस शख्स के साथ रचाई शादी

वैसे तो बॉलीवुड में आयशा जुल्का के साथ कई लोगों का नाम जुड़ा, मगर बॉलीवुड में आयशा को सच्ची मोहब्बत नहीं मिल सकी। समीर वाशी उनके लाइफ पार्टनर बनकर आए। बता दें कि समीर और आयशा ने साल 2003 में शादी रचाई और इसके बाद आयशा ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

आयशा के पति समीर वाशी की बात करें तो वो एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं। इसके अलावा समीर वाशी एक स्पा और खुद की क्लोदिंग लाइन जैसे बिजनेस भी संभाल रहे हैं। आयशा और उनके पति ने कुछ साल पहले ही स्पा सेंटर शुरू किया था। यही नहीं इस कपल का गोवा में एक फूड रेस्टोरेंट भी है।

48 वर्षीय आयशा जुल्फा और समीर वाशी पिछले 17 वर्षों से एक दूसरे के साथ एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं। हालांकि इस कपल का अभी तक कोई बच्चा नहीं हुआ है। इस बारे में आयशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं नहीं चाहती कि मेरे बच्चे हो और मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि मेरे ससुराल वालों ने इसके लिए मुझ पर कोई दबाव नहीं डाला और मेरा पूरा सपोर्ट किया।

बता दें कि आयशा जुल्का का बेबी प्लानिंग को लेकर कोई विचार नहीं है और इससे वो खुश हैं। बता दें कि आयशा जब फिल्मों में एक्टिव थीं तो कमाल की खूबसूरत थीं और उनकी खूबसूरती पर हर कोई फिदा था। खैर लुक की बात करें तो अब आयशा काफी बदल गई हैं।

ऐसा रहा है आयशा का फिल्मी करियर

आयशा जुल्का के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। आयशा अपने जमाने की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं। उन्होंने जो जीता वही सिकंदर, कुर्बान, खिलाड़ी, मासूब, बलमा, रंग और वक्त हमारा है जैसी कई हिट फिल्मों में अपने जबरदस्त एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं।

आयशा ने आमिर खान, अक्षय कुमार और कमल हासन जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। बहरहाल,  उन दिनों आयशा युवा दिलों की धड़कन हुआ करती थीं और अपने फैंस के बीच काफी मशहूर थीं।

Back to top button