घटियापंती पर उतार आए ऑस्ट्रेलियाई फैंस, इंडियन क्रिकेटर को बोला- भूरा कुत्ता, देखें Video

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज चल रही है। यह खेल ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। यहां खेल देखने आए कुछ लोगों ने मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के ऊपर नस्लीय टिप्पणी कर शर्मनाक हरकत कर डाली। इस घटना के बाद एक बार फिर क्रिकेट जैसे सभ्य खेल शर्मशार हुआ है। उधर सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

दरअसल मैच के दौरान क्रिकेट देखने आए ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने बुमराह और सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘तुम ब्राउन डॉग (भूरे कुत्ते) हो, अपने घर जाओ। हम तुम्हें पसंद नहीं करते हैं।’ इसके अतिरिक्त बुमराह और सिराज को लेकर मंकी, वैंकर और मदर*** जैसे अपमानजनक शब्द भी कहे गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by CRICKETZOID 🏏 (@cricketzoid)


जब इस घटना का वीडियो सामने आया तो सोशल मीडिया पर इसकी बहुत निंदा की गई। उधर ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात को लेकर माफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि हम इस पूरे मामले की जांच करेंगे। इस सीरीज में भारत हमारा मेजबान है। हम उन्हें यकीन दिलाते हैं कि इस मामले की पूरी जांच होगी।


दरअसल यह पूरा मामला सिडनी टेस्ट के दौरान शनिवार और रविवार का है। इसी दौरान मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर नस्लवादी कमेंट्स किए गए। यह तब हुआ जब मैच के दूसरे सत्र में सिराज बाउंड्री स्टेडियम की बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। ऐसे में सिराज ने इस बात की जानकारी कप्तान अजिंक्य रहाणे को दी। इसके बाद रहाणे ने अम्पायर पॉल राफेल को इसकी सूचना दी।

इसके बाद पॉल ने मैच रेफरी को इस घटना के बारे में बताया। फिर पुलिस आई और टिप्पणी करने वाले इन 6 लोगों को मैदान से ले गई। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद भारत के फैंस ऑस्ट्रेलिया के फैंस पर नाराजगी जाहीर करते हुए दिखे।


वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? अपने जवाब कमेंट सेक्शन में जरूर लिखें।