विशेष

IND vs AUS : चौथा टेस्ट खेलने के लिए वीरेंद्र सहवाग तैयार, BCCI से लगाई गुहार

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में हैं. जहां भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से वनडे और टी-20 के बाद टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ कर रही हैं. फिलहाल टेस्ट सीरीज बड़े रोमांचक मोड़ पर आकर खड़ी हो गई है. चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दूसरा मैच भारत ने अपने नाम किया था. जबकि तीसरा मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. ऐसे में अब चौथा मैच काफी रोमांचक बन गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला सीरीज का चौथा और आख़िरी टेस्ट मैच अब निर्णायक मैच की भूमिका अदा करेगा. बता दें कि, सीरीज का चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान से ही एक के बाद एक बुरी ख़बर आ रही है और यह सिलसिला अब भी जारी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कई स्टार खिलाड़ी अब तक चोटिल हो चुके हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. तीसरे टेस्ट मैच के समापन के बाद ख़बर आई कि, मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हो गए. जबकि दमदार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा भी हाथ के अंगूठे में लगी गंभीर चोट के चलते बाहर हो गए हैं.

एक के बाद एक भारत के कई स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती आगामी मैच के लिए प्लेइंग चुनना है. भारत की प्लेइंग इलेवन के लिए हर कोई असमंजस में है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जख़्मी भारतीय टीम की स्थिति को देखते हुए एक शानदार ट्वीट किया है और उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से चौथे टेस्ट मैच में खेलने की गुहार लगाई है.

वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय पाए जाते हैं. वे अपने मजेदार ट्वीट्स के चलते हमेशा ही सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बने हुए रहते हैं. वे अपने इस ट्वीट के चलते भी सुर्ख़ियों में हैं.

सहवाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट के माध्यम से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘इतने सब खिलाड़ी चोटिल हैं, 11 न हो रहे हों तो ऑस्ट्रेलिया जाने को तैयार हूं, क्वॉरंटीन देख लेंगे.’ सहवाग ने अपने इस ट्वीट में BCCI को भी टैग किया है. इस ट्वीट के साथ उन्होंने भारत के चोटिल खिलाड़ियों की फोटो भी साझा की है.


फिलहाल सोशल मीडिया पर वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट की खूब चर्चाएं हो रही हैं. उनके तमाम फैंस इस ट्वीट के लिए उनका जमकर समर्थन कर रहे हैं. यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है और फैंस इस पर कई मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं. बता दें कि, वीरेंद्र सहवाग अक्सर इस तरह के ट्वीट के चलते फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं.

गौरतलब है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश लेकर भारत आ गए थे. ऐसे में कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई थी. स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से पहले ही चोट के कारण बाहर हो गए थे. वहीं अन्य स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दूसरे टेस्ट मैच के बाद चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे.

सीरीज आगे बढ़ती जा रही थी और एक के बाद एक भारत के खिलाड़ी चोट के कारण बाहर होते जा रहे थे. शमी के बाद चोट के कारण ही भारत के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर के एल राहुल को भी बाहर कर दिया गया. जबकि इसी बीच तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी चोट का शिकार होकर बाहर होना पड़ा.

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीसरा मैच भी चोट के लिहाज से बुरा साबित हुआ. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा, बल्लेबाज हनुमा विहारी, जसप्रीत बुमराह और और स्पिन गेंदबाज रविचंद्र अश्विन चोट से जूझते हुए दिखें. इनमें से जडेजा, विहारी और बुमराह भी बाहर हो चुके हैं. बहरहाल, भारतीय टीम की चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन देखना काफी दिलचस्प होगा.

Back to top button