बॉलीवुड

बेहद ही खूबसूरत हैं इन ‘खलनायकों’ की पत्नी, किसी ने हीरोइनों से तो किसी ने की राजकुमारी से शादी

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जिन्हें विलेन के किरदार के लिए जाना जाता है। इन अभिनेताओं के नेगेटिव किरदारों को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया है और यहीं वजह है कि ये सभी विलेन हीरो जितने फेमस हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही खलनायकों के नाम बताने जा रहे हैं। जो कि लोगों के बीच खासा प्रसिद्ध हैं। इतना ही नहीं इनमें से कई खलनायकों ने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों से शादी की है। बेशक ही फिल्मों में इन्हें हीरोइन न मिल पाई हो, लेकिन असर जिदंगी में इन्होंने जानी मानी अभिनेत्री से शादी की है।

डैनी डेन्जोंगपा और गावा डेन्जोंगपा

डैनी डेन्जोंगपा 90 के दशक के फेमस विलेन हुआ करते थे। इन्होंने कई सारी फिल्मों में दमदार अभिनय किया है। वहीं इनके अभिनय को देखकर सिक्किम की राजकुमारी गावा डेन्जोंगपा का दिल इनपर आ गया और गावा डेन्जोंगपा ने इनसे शादी कर ली। इस शादी से इन्हें दो बच्चे हैं।

के के मेनन और निवेदिता भट्टाचार्य

के के मेनन ने कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। जबकि इनकी पत्नी एक अभिनेत्री हैं। के के मेनन की पत्नी निवेदिता भट्टाचार्य ने छोटे और बड़े पर्दे पर काम कर रखा है। निवेदिता भट्टाचार्य और के के मेनन लंबे समय से एक दूसरे को जानते थे और इन्होंने एक साथ ही अपने एक्टिंग के करियर की शुरूआत की थी।

निकितन धीर और कृतिका सेंगर

निर्देशक पंकज धीर के बेटे निकितन धीर ने बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में खूब काम किया है। इन्हें इनके नेगेटिव किरदारों के लिए जाना जाता है। वहीं इनकी पत्नी का नाम कृतिका सेंगर जो कि रानी लक्ष्मीबाई’ और ‘कसम तेरे प्यार की’ जैसे कई सुपरहिट धारावाहिकों में काम कर चुकीं हैं। जबकि निकितन धीर ने ‘मिशन इस्ताम्बुल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘दबंग 2’ और ‘रेडी’ जैसी कई फिल्मों में विलेन के किरदार निभाया है। इन दोनों ने साल 2014 में शादी की थी।

सोनू सूद और सोनाली

सोनू सूद बेशक ही आज अपने नेक कामों के लिए जाने जाते हों। लेकिन इससे पहले इनकी पहचान एक विलेन अभिनेता के तौर पर की जाती थी। दरअसल सोनू सूद ने कई सारी फिल्मों में नेगेटिव किरदार कर रखा है। इन्होंने बॉलीवुड के अलावा साउथ की भी फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाया है। सोनू सूद ने साल 1996 में सोनाली से शादी की थी और इनके दो बच्चे हैं।

परेश रावल और स्वरूप संपत

परेश रावल ने जब बॉलीवुड फिल्मों में काम करना शुरू किया था तो इन्हें नेगेटिव किरदार ही मिला करते थे। इन किरदारों को इन्होंने काफी अच्छे से निभाया और कम समय में ये काफी फेमस हो गए। परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत से विवाह किया है। इस विवाह से इन्हें दो बेटे हैं। परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत भी कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

गुलशन ग्रोवर और कशिश ग्रोवर

गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड के जाने माने विलेन हैं और इन्होंने लगभग हर फिल्म में नेगेटिव रोल ही किया है। गुलशन ग्रोव ने अपने जीवन में दो विवाह किए हैं। इनकी पहली शादी महज दो साल के अदंर ही टूट गई थी। पहली पत्नी  से अलग होने के बाद इन्होंने कशिश ग्रोवर के साथ साल 2001 में शादी की थई।

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे

शक्ति कपूर ने खलनायक का किरदार कई फिल्मों में निभा रखा है। हालांकि खलनायक के अलावा ये कॉमेडी की भूमिका में भी नजर आए हैं। इनकी पत्नी का नाम शिवांगी कोल्हापुरे है। शिवांगी कोल्हापुरे ने भी कई सारी फिल्मों में काम कर रखा है। इन दोनों के कुल दो बच्चे हैं।

रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा

आशुतोष राणा अपने नेगेटिव किरदारों के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने ‘दुश्मन’, ‘संघर्ष’, ‘बादल’ जैसी फिल्मों में विलेन का रोल किया है और इस फिल्म में निभाए गए इनके किरदार आज भी लोगों को याद हैं। आशुतोष राणा की पत्नी अभिनेत्री रेणुका शहाणे है। फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में नजर आ चुकीं अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया है और इन्होंने साल 2011 में आशुतोष राणा के साथ विवाह किया था।

पूजा बत्रा और नवाब शाह

नवाब शाह एक जाने माने अभिनेता हैं और इन्होंने भी लोगों का दिल अपने नेगेटिव किरदारों से जीता है। नवाब शाह ने अभिनेत्री पूजा बत्रा से शादी की है। इन्होंने कुछ साल पहले ही विवाह किया है। पूजा बत्रा 90 के दश्क की फेमस अभिनेत्री हुआ करती थी।

पोनी वर्मा और प्रकाश राज

पोनी वर्मा एक कोरियोग्राफर हैं और इन्होंने साल 2010 में प्रकाश राज से शादी की थी। प्रकाश राज ने बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्मों में भी काम कर रखा है। ये ‘सिंघम’, ‘वांटेड’, ‘दबंग 2’ सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आए हैं ।

Back to top button