बॉलीवुड

इन भारतीय सितारों का सीमा पार आया दिल, किसी की टूटी शादी तो किसी का हुआ दर्दनाक ब्रेकअप

जब दो दिल आपस में मिलते हैं, तो उन्हें न तो उम्र का फासला नजर आता है और न ही मुल्कों के बीच की सीमा दिखाई देती है। इसी लाइन को बॉलीवुड के कुछ सितारों ने बिल्कुल सही साबित कियाा है। दरअसल, कुछ ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने सीमा पार अपना दिल लगाया। किसी का प्यार सफल हुआ तो किसा के प्यार का अंत बेहद दर्दनाक हुआ।

हमारी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं, जिनका दिल सीमा पार लगा। इस लिस्ट में 70 के दशक की ग्लैम डॉल जीनत अमान से लेकर बॉलीवुड के सुल्तान सलमान और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन तक शामिल है। तो चलिए जानते हैं कि सीमा पार किन किन कलाकारों ने अपना दिल लगाया और किन्हें मिला इश्क का दर्द या फिर किसके लिए प्यार मीठी याद बनी?

रीना रॉय

अपने जमाने की मशूहर अभिनेत्री की लिस्ट में टॉप पर शुमार रहने वाली रीना रॉय का अफेयर कई लोगों के साथ रहा, लेकिन उन्होंने अचानक से ही पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसीन खान से शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने इंडस्ट्री भी छोड़ दी। हालांकि, उनकी यह शादी ज्यादा सालों तक चल नहीं सकी और यही वजह है कि कुछ सालों में ही दोनों का तलाक हो गया।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान कहे जाने वाले सलमान खान को अपनी लाइफ में कई दफा प्यार हुआ है। हालांकि, अभी तक उन्हें कोई ऐसी नहीं मिली, जिनके साथ वे फेरे ले सके। सलमान खान अपनी पर्सनल लाइफ में काफी रोमांटिक हैं। यही वजह है कि उनका दिल कई अभिनेत्रियों पर आ चुका है। इसी कड़ी में उनका दिल पाकिस्तानी मॉडल सोमी अली पर आया, जिनसे उनका अफेयर 8 साल चला, लेकिन फिर ऐश्वर्या की वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया।

सुष्मिता सेन

 

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सुष्मिता सेन का दिल पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम पर आया था। उनके साथ सुष्मिता सेन ने खूब सुर्खियां बटोरी। दोनों ने एक दूसरे के साथ घर बसाने का भी फैसला लिया था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ, जिसकी वजह से ब्रेकअप हो गया। बता दें कि दोनों ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था, जिसकी वजह से शादी की खबरें भी उड़ी थी।

ज़ीनत अमान

70 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री जीनत का दिल पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के लिए धड़का। उन दिनों दोनों ही एक दूसरे के प्यार में पूरी तरह से डूब गए थे। दोनों को देखकर यही लगता था कि बहुत ही जल्द घर बसा लेंगे। शादी तक बात पहुंची भी थी, लेकिन फिर कुछ ऐसा हो गया कि ब्रेकअप हो गया। ऐसे में, जीनत को अपना टूटा हुआ दिल लेकर भारत वापस आना पड़ा।

जावेद जाफरी

अभिनेता जावेद जाफरी का दिल पाकिस्तान की एक्ट्रेस ज़ेबा बख्तियार पर आ चुका है। उन दिनों दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था, जिसके बाद निकाह की खबरें सामने आई। इसके बाद दोनों ने निकाह की खबर पर मोहर लगा दी और फिर दोनों का निकाह भी हुआ। हालांकि, निकाह ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल चका और फिर तलाक हो गया। इसके बाद जावेद का दिल बुरी तरह से टूटा था।

निगार खान

टेलीविजन इंडस्ट्री की चर्चित अभिनेत्री निगार खान का दिल पाकिस्तानी बिजनेसमैन खय्याम शेख पर आया। दोनों ने एक दूसरे को डेट किया और फिर निकाह किया। बता दें कि निकाह के बाद निगार ने मुंबई छोड़कर दुबई में अपना घर बसा लिया। याद दिला दें कि निगार खान गौहर खान की बड़ी बहन हैं।

अश्मित पटेल

एक्ट्रेस अमीषा पटेल के छोटे भाई अश्मित पटेल का दिल पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक पर आया था। दोनों की मुलाकात बिग बॉस के घर में ही हुई थी, जिसके बाद प्यार परवान चढ़ने लगा। हालांकि, दोनों का प्यार ज्यादा समय तक नहीं चल और जल्द ही ब्रेकअप हो गया।

Back to top button