दिलचस्प

गजब: शख्स ने दोनों प्रेमिकाओं से एक ही मंडप में की शादी, 600 लोगों को खाना भी खिलाया

शादी दो व्यक्तियों के बीच का बंधन होता है। इसमें तीसरे की कोई जगह नहीं होती है। लेकिन छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में एक ऐसा नजर देखने को मिला जिसे देख शायद हर पुरुष के मन में जलन की भावना आई होगी। यहां एक युवक ने एक साथ दो लड़कियों के साथ सात फेरे लिए। इन तीनों ने न सिर्फ एक ही मंडप में शादी की बल्कि शादी के कार्ड पर भी तीनों का नाम लिखवाया। अब यह अनोखी शादी गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल टिकरालोंहगा निवासी चंदू मौर्य का करंजी निवासी हसीना बघेल और एरंडवाल निवासी सुंदरी कश्यप से एक साथ अफेयर चल रहा था। दिलचस्प बात ये थी कि इन दोनों लड़कियों को चंदू के लव अफेयर के बारे में पूरी जानकारी थी। लेकिन फिर भी उन्होंने चंदू से रिश्ता नहीं तोड़ा और दिल से उसे प्यार करती रही।

फिर एक दिन सुंदरी के घरवालों ने चंदू के ऊपर शादी का दबाव बनाया। ऐसे में चंदू ने कहा कि वह सुंदरी और हसीना दोनों से शादी करना चाहता है। इस मामले पर तीनों परिवार की बातचीत हुई। फिर हर कोई इस बात के लिए राजी हो गया। बस फिर क्या था चंदू ने भी अपनी शादी का कार्ड छपवा लिया और गांव में बांट दिया। हैरत की बात ये थी कि उसने इस कार्ड पर दोनों लड़कियों का नाम लिखवाया था।

शादी वाले दिन चंदू ने सुंदरी और हसीना संग एक ही मंडप के नीचे एक साथ 7 फेरे लिए। इस अनोखी शादी में करीब 600 लोग शामिल हुए। चंदू ने सबके लिए बढ़िया खाने का भी इंतजार कर रखा था।  टिकरालोहंगा में हुई यह शादी पर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है जब एक साथ दो लड़कियां एक लड़के के साथ फेरे ले रही हो। आमतौर पर कोई भी लड़की अपने पति को किसी दूसरे के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है। ऐसे में इस शादी में लड़कियों का इस तरह खुशी खुशी ब्याह करना सभी को हैरत में डाल रहा है।

इस शादी को लेकर कुछ लोगों का यह भी कहना है कि जब हिंदू धर्म और कानून में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी करने की इजाजत नहीं है तो ये विवाह कैसे हो गया। वैसे बताते चलें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब इस तरह की शादी देखने को मिली हो। इसके पहले भी एक दूल्हे के साथ दो दुल्हन फेरे लेते हुए देखी गई है।

Back to top button