विशेष

जब पीएम मोदी ने कहा, ‘सवाल मत करो. भक्त बनो, बिना निर्देश के खुद से करो काम’!

मंगलवार को हनुमान जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ने अपने सभी सांसदों और अनुयायियों को एक नया मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि सवाल मत करो, सरकार के निर्देशों का इंतजार मत करो. बस काम करो. जैसे हनुमान जी करते थे. पीएम मोदी ने सभी को भक्त हनुमान जैसा बनने को कहा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हनुमान श्री राम की भक्ति करते थे और सवाल नहीं करते थे ठीक उसी तरह आप लोगों को भी सवाल किये बिना काम करने की जरूरत है.

पीएम मोदी ने सांसदों को हनुमान की तरह काम करने की प्रेरणा दी :

पीएम मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने सांसदों को हनुमान की तरह काम करने की प्रेरणा दी. हनुमान जयंती के मौके पर पीएम हनुमान जी की भक्ति का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने कहा, जिस तरह से लक्ष्मण के मूर्छित होने पर हनुमान जड़ी बूटी लेने चले गए ठीक उसी तरह आप लोग सरकार के निर्देश का इंतजार ना करें, खुद आगे बढ़कर काम करें. सरकार के काम को जनता के बीच ले जाएं.

आपके काम से संसद की जय जयकार हो :

पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि केवल मोदी की ही जय जयकार क्यों हो. संसद की जय जयकार हो. आप लोग अपने संसदीय क्षेत्रों में जाइये लोगों से मिलिए, जान पहचान बनाइये. उन्होंने कहा कि हनुमान ने कभी श्री राम से सवाल नहीं किया, हमेशा उनके चरणों में शीष झुकाए रहे और भक्ति करते रहे. पीएम मोदी ने सांसदों को हनुमान की भूमिका में आने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भक्त हनुमान ने कुछ भी नहीं लिया सिर्फ दिया. ठीक इसी तरह से आप लोग भी जनता के बीच बिना किसी इच्छा के जाएं और सेवा भाव से काम करें और जनता को जितना ज्यादा दे सकते हैं दें.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में पीएम मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमान जी के बारे में बात की और सबको बधाई दी. उन्होंने बजट सत्र को सार्थक बताते हुए लोकसभा में 21 और राज्यसभा में 14 बिल पारित होने पर सभी सांसदों को शुभकामनायें दीं.

Back to top button