राशिफल

7 जनवरी से शनि के अस्त होने से खुलेगी इन लोगों की किस्मत, मिलेगी सफलता

सूर्य पुत्र शनि 2021 के पहले महीने में ही अस्त होने जा रहे हैं। शनि सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं, ये एक राशि में ढाई साल तक रहते हैं। ऐसे में शनि का अस्त होना सभी राशि के जातकों के लिए काफी खास होता है।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शनि के अस्त होने से प्रकृति में कई बड़े बदलाव होते हैं। साथ ही राजनीति में भी कुछ अहम बदलाव होने की संभावना रहती है। लिहाजा इस साल शनि 7 जनवरी को शाम 5 बजकर 40 मिनट पर ही अस्त हो जाएंगे।

शनि के अस्त होते ही बुध का उदय होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का अस्त होना और बुध का उदय होना 6 राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक होने वाला है। आइए जानते हैं, आखिर कौन सी हैं वो 6 राशियां….

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर शनि के अस्त होने का किसी प्रकार का कोई भी दुष्परिणाम देखने को नहीं मिलेगा। आने वाले दिनों में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं, जो आपके भविष्य के लिए काफी लाभदायक होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। इस दौरान घर परिवार के लोगों का आपको पूरा साथ मिलेगा।

कर्क राशि

शनि के अस्त होने से आपके बिगड़े हुए कार्यों के बनने की उम्मीद है। अगर व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय हैं और किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहें हैं तो आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। इस दौरान जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें। अगर आप छात्र हैं तो अति आत्मविश्वास में ना रहें। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए धैर्य से काम लें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला राशि

शनि के अस्त होने के साथ साथ आपके कठिन समय का  भी अस्त हो जाएगा। आपके कार्यों में तेजी आएगी और सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा वाले लोगों के पदोन्नति होने के संकेत हैं। इस दौरान आपका मन चंचल होगा, लेकिन मन को स्थिर करेंगे तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। सामाजिक लोगों के बीच अपनी बातों को रखने में थोड़ा ध्यान दें।

धनु राशि

इस राशि के जातकों पर भी शनि के अस्त का प्रतिकूल प्रभाव नहीं होगा। आपके सभी कार्य सामान्य रूप से चलते रहेंगे। अगर आप व्यापार में नई योजनाएं शुरू करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए समय अनुकूल है। आपके आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सफलता मिलने की संभावना है। पैसों के लेन दने में सावाधनी बरतें।

मकर राशि

शनि स्वग्रही होकर अपनी ही राशि यानी मकर में अस्त हो रहे हैं। ऐसे में मकर राशि के जातकों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। हालांकि कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपको परेशानी होगी, ऐसे में अपने से बड़ों से राय मशविरा जरूर कर लें। इस दौरान आपको घर परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है।

मीन राशि

शनि के अस्त होने से मीन राशि के जातकों पर भी किसी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस दौरान आप कुछ स्थितियों को अपने पक्ष में करने में सफल रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको नौकरी और घर परिवार के मामले में सम्हल कर रहने की जरूरत है। घर और कार्यक्षेत्र से कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

Back to top button