बॉलीवुड

एक गलती ने छीन ली इन सितारों का स्टारडम, लिस्ट में गोविंदा-माधुरी भी शामिल

गुजरे जमाने के कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग का लोहा मनवाया है। उस जमाने में इन सितारों के लाखों फैंस हुआ करते थे, मगर वो कहते हैं न कि हर किसी का एक दौर होता है जो वक्त के साथ खत्म हो जाता है तो इन सितारों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

वैसे तो ये बॉलीवुड सितारे आज भी फिल्मों में एक्टिंग की वजह से याद किए जाते हैं, मगर इनका स्टारडम अब खत्म हो गया है। आपको जानकर हैरानी होगी इन्होंने महज अपनी एक गलती की वजह से अपना स्टारडम खो दिया। तो आइये जानते हैं कौन हैं वे सितारे और क्या थी उनकी गलतियां…

सनी देओल

सनी देओल के ढाई किलो के हाथ के तो आज भी लोग फैंस हैं। एक जमाना था जब सनी देओल का जादू लोगों पर सर चढ़कर बोलता था, लेकन जब सनी ने फिल्मों से एक ब्रेक लेकर वापसी की तो इनका ये फैसला गलत साबित हुआ। लिहाजा सनी अपनी दूसरी पारी में फेल हो गए और उन्हें स्टारडम गंवाना पड़ा।

गोविंदा

गोविंदा को भला कोई कैसे भुला सकता है। उन्होंने अपने लाजवाब एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बनाया है। एक दौर था, जब लोग उनकी फिल्मों का इंतजार किया करते थे। मगर जब गोविंदा ने एक ब्रेक के बाद कमबैक किया तो उन्हें वो स्टारडम नहीं मिला। लिहाजा उनकी कमबैक फिल्में पूरी तरह से फ्लॉप रहीं।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित सदाबहार एक्ट्रेस कही जाती हैं। मगर माधुरी ने अपना वो  स्टारडम खो दिया, जिसकी वो मालकिन थीं। माधुरी ने भी जब एक ब्रेक के बाद वापसी की तो उनकी फिल्में फ्लॉप रहीं।

संजय दत्त

संजू बाबा का भी एक जमाने में लोगों में काफी क्रेज था और आज भी लोग उनके दीवाने हैं। मगर जब उन्हें जेल की सजा हुई और दोबारा लौटकर फिल्में करने की कोशिश की, तो उन्हें वो स्टारडम नहीं मिला जिसके वे मालिक थे।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर शुमार ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी वक्त के साथ अपना स्टारडम खो दिया। दरअसल ऐश्वर्या राय ने जब अभिषेक बच्चन से शादी और उसके बाद फिल्मों में लौटीं तो उनकी  लगभग सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। ऐश्वर्या दोबारा दर्शकों के दीलों को जीतने में नाकाम रही।

करिश्मा कपूर

90 के दशक की सबसे दमदार अभिनेत्रियों में से एक करिश्मा कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जी हां, करिश्मा ने भी जब शादी के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरूआत करनी चाही, तो उन्हें वो कामयाबी नहीं मिली।

करिश्मा ने संजय कपूर से शादी के 9 साल बाद फिल्म डेंजरस इश्क से वापसी की, लेकिन दर्शकों ने उन्हें कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं दिया और उनकी कमबैक फिल्में फ्लॉप हो गईं।

बॉबी देओल

अभिनेता बॉबी देओल की भी इंडस्ट्री में दूसरी पारी कुछ खास नहीं रही। बॉबी ने बॉलीवुड के कुछ शानदार फिल्मों में काम करके अपनी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बना ली थी, मगर उन्होंने अचानक ब्रेक ले लिया। इसके बाद जब उन्होंने वापसी की तो उन्हें वो स्टारडम नहीं मिला।

रवीना टंडन

90 के दशक की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन भी एक जमाने में दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं, मगर लंबे ब्रेक के बाद जब उन्होंने फिल्म में वापसी की तो उन्हें पहले वाला स्टारडम नहीं मिल सका।

Back to top button