बॉलीवुड

संजय दत्त से शादी करने के लिए मान्यता को छोड़ना पड़ा था ये घिनौना काम, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

वैसे तो संजय दत्त काफी विवादों में रहे हैं। साथ में उनकी निजी जिंदगी भी काफी चर्चित रही है। जी हां, संजय ने तीन शादियां की हैं, मगर इसमें तीसरी पत्नी मान्यता दत्त के बारे में आपको शायद ही जानकारी होगी। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको संजय दत्त की तीसरी पत्नी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं…

जानिए मान्यता दत्त के बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

22 जुलाई 1979 को मुंबई में जन्मीं दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता की परवरिश दुबई में हुई। इसके बाद बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए मान्यता दुबई से मुंबई पहुंची। हालांकि बॉलीवुड में उन्हें कोई बड़ा रोल नहीं मिला और वो बी-ग्रेड की फिल्मों में काम करने लगीं।

बता दें कि जब दिलनवाज शेख ने दुबई से मुंबई की ओर रूख किया तो उन्होंने अपना नाम सारा खान रख लिया था। इसके बाद केआरके की फिल्म देशद्रोही में उनका स्क्रीन नेम मान्यता था और तभी से उनका नाम भी मान्यता ही हो गया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि मान्यता दत्त ने संजय दत्त से पहली नहीं बल्कि दूसरी शादी  की थी। जी हां, उनकी पहली शादी मेराज उरर्हमान से हुई थी। हालांकि ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी और जल्द ही तलाक हो गया।

इसके बाद मान्यता की मुलाकात संजय दत्त के साथ हुई। माना जाता है कि पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। इसके बाद इनके रिलेशनशिप की खबरें सामने आने लगीं। कुछ दिनों बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे।

संजय दत्त जानते थे कि मान्यता ने बी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस में काम किया है और वो इससे खुश नहीं थीं। वहीं संजय भी नहीं चाहते थे कि मान्यता इस तरह की फिल्मों में काम करें।

इसके बाद संजय ने इस फिल्म के सारे राइट्स 20 लाख रूपए में खरीद लिए। कहा जाता है कि उन दिनों संजय दत्त, मान्यता के प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्होंने इस फिल्म की सीडी और डीवीडी मार्केट से पूरी तरह से हटा दिए थे।

उधर मान्यता ने भी संजय दत्त के सबसे बुरे वक्त में उनका साथ दिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो जब संजय जेल में थे तो मान्यता उनसे रोज मिलने जाया करती थीं।

बता दें कि संजय और मान्यता की उम्र में 20 साल से भी अधिक का फर्क है। मगर दोनों के उम्र का फासला इनके प्यार के राह में कभी रोड़ा नहीं बना। मालूम हो कि दोनों ने साल 2008 में गोवा में शादी रचाई थी। इस कपल की एक बेटी इकरा और एक बेटा शाहरान हैं।

संजय दत्त  ने मान्यता से तीसरी शादी की है। इससे पहले साल 1987 में संजय ने ऋचा शर्मा से शादी की थी। इससे उनकी एक बेटी त्रिशाला है। ऋचा शर्मा की मौत ब्रेन ट्यूमर की वजह से हो गई। इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से साल 1998 में दूसरी शादी रचाई। ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और साल 2005 में दोनों का तलाक हो गया।

रिया से तलाक के बाद संजय बिल्कुल अकेले पड़ गए थे। ऐसे में उनकी मुलाकात मान्यता के साथ हुई और मान्यता ने संजय का बखूबी साथ दिया। मान्यता हर सुख दुख में उनके साथ खड़ी रहीं।

Back to top button