राजनीति

अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन पर दिया बयान, कहा ‘हम भाजपा की कोरोना क्सीन नहीं लगवाएँगे’

title- ट्रोल्स ने लगाई अखिलेश यादव की क्लास, कहा-अच्छा हुआ पल्स पोलियो से पहले नहीं आया बयान 

title- लोगों ने लगाई अखिलेश यादव की क्लास कहा- ऐसी सोच पर शर्म आती है, कोरोना वैक्सीन पर दिया था बयान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल बेतुका बयान देते हुए कहा था कि वो बीजेपी की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। अखिलेश यादव के इस बयान पर अब कई सारे लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है और हर कोई इनकी निंदा कर रहा है। सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव को ट्रोल करते हुए कहा जा रहा है कि अच्छा हुआ पल्स पोलियो के पहले उनका यह बयान नहीं आया।

दरअसल कल अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया था और लिखा था कि ‘हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर बीजेपी की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व बीजेपी सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है। जो कोरोनाकाल में ठप्प-सी पड़ी रही है। हम बीजेपी की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी।’

अखिलेश यादव के इस विवादित बयान पर उनकी पार्टी के एमएलएसी आशुतोष सिन्हा ने सफाई देते हुए शनिवार को कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा लगाई जा रही वैक्सीन से कुछ भी हो सकता है। ये भी हो सकता है कि वैक्सीन आपको नपुंसक बना दे। अखिलेश यादव के बयान का समर्थन करते हुए इन्होंने कहा कि अगर उन्होंने इसे न लगाने की बात कही है तो जरूर इसके पीछे कोई गंभीर तथ्य होगा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस बयान का बेशक ही उनकी पार्टी के लोग समर्थन करें। लेकिन आम जनता इनके बयान की निंदा कर रही हैं और एमएलसी आशुतोष सिन्हा के कोरोना वैक्सीन से नपुंसक बनने वाले बयान को लेकर भी उन्हें घेरा जा रहा है।

एक यूजर ने कहा कि अच्छा है पोलियो ड्रॉप से पहले अखिलेश का ये बयान नहीं आया। जबकि एक व्यक्ति ने अखिलेश से पूछा कि पोलियो की दवा और खसरा का टीका किस पार्टी का है? सुरेंद्र नाम के एक यूजर ने लिखा कि ऐसी सोच पर शर्म आती है कि दवाई, टीका और वैक्सीन किसी पार्टी की है। पोलियो का टीका लगाकर विकलांगता से बचने वाले भी ज्ञान दे रहे।

गौरव नाम के एक यूजर ने लिखा कि ये दुख की बात है, अखिलेश तो कोरोना वैक्सीन गुप्त रूप से लगवा लेंगे। लेकिन अपने प्रशंसकों को गुमराह कर रहे हैं। खुद की राजनीति चमकाने के लिए यह लाखों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की जान लेंगे।

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्या ने भी अखिलेश यादव के इस बयान पर आपत्ती जताई और लिखा कि ‘अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की जनता को जहां तक मैं समझता हूं कम से कम 25 साल आपको मौक़ा देने वाली नहीं है।’

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है और जल्द ही देश के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगी। इसी बीच लोगों को वैक्सीन के खिलाफ भड़काने का जो बयान अखिलेश यादव ने दिया है, उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है।

Related Articles

Back to top button