अध्यात्म

नए साल में अपनी राशि के अनुसार कर दें ये सटीक उपाय, साल भर नहीं होगी धन की कमी

नया साल शुरू हो गया और हर कोई एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई दे रहा है। नया साल आपके लिए उत्तम रहे, इसके लिए अपनी राशि के अनुसार नीचे बताए उपायों को करें। इन उपायों को करने से नए साल में आपको हर वो चीज मिल जाएगी। जिसे आप पाना चाहते हैं। साथ में ही आर्थिक परेशानी भी दूर जाएगी।

नए साल में नहीं होगी धन की कमी, बस राशि के अनुसार कर दें ये उपाय –

मेष राशि

मेष राशि के लोग नए साल में सूर्य देव की पूजा करें। सूर्य देव की रोज पूजा करने से आपकी हर कामना पूरी हो जाएगी और आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। इसके अलावा सप्ताह, पक्ष या माह के किसी भी शुभ दिन लक्ष्मीनारायण भगवान की पूजा करें और इन्हें गुड़ वाली खीर का भोग लगाएं।

वृष राशि

इस राशि के लोग शिव जी की पूजा करें और शुक्रवार के दिन शिवलिंग पर साबुत चावल अर्पित करें। ये उपाय करने से नए साल में आर्थिक क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। वहीं सच्चा जीवन साथी पानी के लिए गौरी मां की पूजा करें और उन्हें लाल रंग की वस्तु अर्पित करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोग बुधवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करें। इसके अलावा देवी दुर्गा और गणपति जी को लाल फूल अर्पित करें। ये उपाय करने से आपकी सारी आर्थिक परेशानियां गायब हो जाएंगी और जो आप पाना चाहते हैं वो आसानी से हासिल हो जाएगा।

कर्क राशि

नए साल में आपको कोई भी आर्थिक परेशानी न हो। इसके लिए कर्क राशि वाले लोग रोज सुबह भगवान कृष्ण की पूजा करें। पूजा करते समय उन्हें तुलसी पत्र, मिश्री माखन का भोग लगाएं।

सिंह राशि

इस राशि के लोग भगवान सूर्य नारायण की पूजा करें और उन्हें अर्घ्य दें। अर्घ्य वाले पानी में लाल रंग का फूल, चावल व सिंदूर जरूर डालें। अर्घ्य देते हुए सूर्य देव के किसी भी मंत्र का जाप कम से कम 11 बारे करें। इसके अलावा हर मंगलवार के दिन लाल गुलाब का फूल हनुमान जी को अर्पित करें। ये उपाय करने से धन लाभ होगा और सेहत भी सही बनीं रहेगी।

कन्या राशि

नए साल में धन-संपत्ति में वृद्धि पाने के लिए रोज गणेश जी की पूजा करें और इन्हें सफेद चावल अर्पित करें। साथ में ही हर शुक्रवार के दिन लक्ष्मी मां को कमल का फूल अर्पित करें। ये उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बन जाएगी और धन से जुड़ी सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा।

तुला राशि

हनुमान जी को पांच बूंदी के लड्डू का भोग लगातार पांच मंगलवार लगाएं। शुक्रवार को पीपल के पेड़ की पूजा करें और मां लक्ष्मी की आरती पढ़ें। ये उपाय करने से पैसों से जुड़ी सारी परेशानी खत्म हो जाएगी।

वृश्चिक राशि

विष्णु जी की पूजा रोज करें और इन्हें तुलसी का पत्ता भी अर्पित करें। ये उपाय करने से आपकी हर कामना पूरी हो जाएगी। वहीं धन लाभ हेतु और परिवार में शांति बनाएं रखने के लिए श्री राम स्तुति का पाठ करें।

धनु राशि

इस राशि के जातक हनुमान जी के दर्शन हर रोज करें और गुरुवार के दिन पीपल के नीचे मिठाई चढ़ाएं। गुरुवार को पीले रंग के वस्त्र धारण करें। हो सके तो इस दिन केले के पेड़ की पूजा भी जरूर करें और गरीब लोगों को केले जरूर बांटे।

मकर राशि

मकर राशि के लोग रोज सुबह गायत्री मंत्र का जाप करें और जब भी किसी जरूरी काम के लिए बाहर जाएं, तो अपने साथ सफेद रंग का फूल जरूर लेकर जाएं। ये उपाय करने से जिस कार्य के लिए आप जा रहें हैं, वो जरूर सफल होगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातक गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का पाठ करें और इनसे जुड़े मंत्रों का जाप करें। ये उपाय करने से भगवान विष्णु की कृपा आप पर बन जाएगी और आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।

कुंभ राशि

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को केसर का तिलक लगाएं और यही तिलक अपने माथे पर भी लगाएं। शाम के समय तुलसी मां की पूजा करें और तुलसी के सामने दो सरसों के तेल के दीपक जलाएं। इसके अलावा देवी लक्ष्मी को पेठे का भोग लगाएं। ये उपाय करने से आर्थिक तरक्की होगी।

तो ये कुछ उपाय हैं, जिन्हें करने से नए साल में आपको धन की कभी भी कमी नहीं होगा। इन उपायों को आप अपनी राशि के अनुसार और सच्चे मन से करें।

Back to top button