बॉलीवुड

जब टीना मुनिम की वजह से ऋषि कपूर को मारने के लिए दौड़े थे संजय दत्त, फिर जो हुआ…

गुजरे जमाने की अभिनेत्री टीना मुनिम जो अब अनिल अंबानी की पत्नी हैं, अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं और वो अक्सर अपनी खूबसूरत को लेकर चर्चा में बनी रहती थीं। उस समय में उनकी खूबसूरती के सभी दीवाने थे।

टीना अपने प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल में आपको उनसे जुड़ा एक खास किस्सा सुनाने जा रहे हैं। आइये जानते हैं, क्या था पूरा मामला….

जब टीना के लिए संजय दत्त ने ऋषि कपूर से ली दुश्मनी…

दरअसल एक वक्त था जब संजय दत्त, टीना मुनीम के प्यार में पूरी तरह से पागल थे। यहां तक कि संजय ने टीना से शादी करने का प्लान भी बना लिया था। इसी बीच कुछ ऐसा हो गया कि संजय का ये सपना चूर चूर हो गया।

साल 1981 में टीना मुनिम ने फिल्म रॉकी में काम किया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय और टीना का अफेयर शुरू हो गया था। बताया जाता है कि इस रिलेशनशिप में संजय दत्त टीना को लेकर काफी पॉजेसिव थे। इसी दौरान टीना ने ऋषि कपूर के साथ फिल्म कर्ज में काम किया। तभी से संजय को ये शक होने लगा कि ऋषि और टीना का अफेयर चल रहा है।

संजय दत्त ये खबर सुनकर तिलमिला गए और उनके दिल में ऋषि कपूर के लिए गुस्सा भर गया। इसके बाद नशे में धुत्त संजय दत्त ने अभिनेता गुलशन ग्रोवर संग ऋषि कपूर को पीटने का प्लान बना लिया और दोनों उन्हें  पीटने के लिए निकल पड़े।

बताया जाता है कि उस दिन संजय दत्त और गुलशन ग्रोवर को रास्ते में नीतू कपूर मिल गईं। इसके बाद नीतू कपूर ने संजय दत्त से पूरे मामले को समझा और उन्होंने संजय को बताया कि टीना और ऋषि के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय ने नीतू की बात मानकर ऋषि को पीटने की जिद छोड़कर अपने घर वापस लौटे थे।

टीना मुनिम ने संजय दत्त के ज्यादा नशा करने और जरूरत से ज्यादा पॉजेसिव होने के कारण ब्रेकअप कर लिया। इसके बाद टीना की जिंदगी में राजेश खन्ना आए। राजेश खन्ना और टीना मुनिम ने 10 से भी अधिक फिल्मों में काम किया और उनकी कई फिल्में हिट रहीं।

राजेश और टीना की उम्र में 15 साल से भी अधिक का फासला था। दोनों कई सालों तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे। बताया जाता है कि टीना, राजेश से शादी करना चाहती थीं मगर राजेश इसके लिए तैयार नहीं थे। 1988 में राजेश खन्ना और टीना मुनिम अलग हो गए।

राजेश से अलग होने के बाद टीना की जिंदगी में अनिल अंबानी आए और दोनों की लव स्टोरी ऐसी शुरू हुई कि कभी खत्म नहीं हुई। जी हां, कुछ सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने साल 1991 में शादी रचा ली।

हालांकि टीना और अनिल अंबानी की शादी में परिवार सालों तक रोड़ा बना रहा। जी हां, टीना और अनिल की जोड़ी अंबानी परिवार को कतई पसंद नहीं थी। परिवार वालों का मानना था कि फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली लड़की उनके घर में एडजस्ट नहीं कर पाएगी।

अनिल ने टीना से शादी के लिए लाख कोशिशें कर लीं, मगर उनकी सभी कोशिशें नाकाम रहीं। इसके बाद अनिल अंबानी के साथ रिश्ते के लिए कई लड़की वाले आए मगर उन्होंने सभी को खारिज कर दिया। तब घर वाले समझ गए कि अनिल सिर्फ टीना से ही शादी करेंगे। इसके बाद  धूमधाम से 1991 में दोनों की शादी कराई गई।

Back to top button