समाचार

पाकिस्तान की ‘नापाक’ हरकत – भारतीय नेवी के पूर्व अधिकारी को दे दी मौत की सजा!

नई दिल्ली – भारत पाकिस्तान से अपने रिश्तों को सुधारने के लिए जाहे जितनी कोशिश कर ले, लेकिन पाकिस्तान आये दिन ऐसी कोई न कोई हरकत जरूर कर देता है जिससे दोनों देशों के बीच कड़वाहट बढ़ जाती है। आज उसने एक बार फिर भारत के प्रति अपने नापाक इरादे जाहिर कर दिए हैं। दरअसल, पाकिस्तान ने आज एक साल से वहां की जेल में बंद भारतीय रॉ जासूस कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कहा है कि उसे जल्द ही फांसी दी जा सकती है। Indian spy given death sentence.

रॉ एजेंट कुलभूषण जाधव को सुनाई मौत की सजा –

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि जाधव भारत के जासूस हैं और वे पाकिस्तान के खिलाफ उग्रवादी गतिविधियों में लिप्त थे। उन्हें पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्‍तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने इस बारे में कहा है कि ‘जासूस का पाकिस्‍तानी आर्मी एक्‍ट के तहत फील्‍ड जनरल कोर्ट मार्शल के जरिए ट्रायल किया गया और मौत की सजा सुनाई गई।’

गौरतलब है कि पाकिस्तान हमेशा कहता आया है कि कुलभूषण जाधव भारत की खुफिया एजेंसी RAW के एजेंट हैं। कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने बलूचिस्तान में आतंकवाद फैलाने के आरोपों में पिछले साल मार्च के महिने में गिरफ्तार किया था। हालांकि, भारत सरकार ने पाकिस्तान के इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा था कि कुलभूषण रॉ के एजेंट नहीं हैं।

पाक ने जारी किया था जाधव के कबूलनामे का वीडियो –

Indian spy given death sentence

2016 के मार्च में जाधव के गिरफ्तार होने के कुछ दिनों बाद ही पाकिस्तान ने उनके कबूलनामे का वीडियो जारी किया था। जिसके बारे में कहा गया था कि कुलभूषण ने कबूला है कि वह भारतीय रॉ एजेंट है जो बलूचिस्तान में काम कर रहा था। हालांकि भारत ने इस वीडियो को खारिज करते हुए कहा था कि जाधव का ईरान से अपहरण किया गया है।

जाधव ने अपने कबूलनामें में कहा था कि, उन्होंने दिसंबर 2001 तक भारतीय नेवी के लिए काम किया। भारत के संसद पर हुए हमले के बाद उन्होंने 2003 में इंडियन इंटेलिजेंस सर्विस ज्वाइन की। जाधव ने बयान में कहा कि, उन्होंने 2013 में रॉ ज्वाइन की।

***

Back to top button