राशिफल

Rashifal 2 January: इन 4 राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा बेहद खास, सुकून भरा दिन बिताएंगे

हम आपको शनिवार 2 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके उत्साह में वृद्धि होगी। कार्य करने में मन लगेगा। बुद्धि सही दिशा में रहेगी। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुँचाई है। किसी उच्च अधिकारी या प्रतिष्ठित व्यक्ति के सानिध्य से आपको लाभ मिलेगा। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए कठिन रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप प्रेम जीवन का कोई भी फैसला जल्दीबाजी में ना लें तथा अपने वाणी में संयम रखें। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको कोई बढ़िया अवसर प्राप्त हो सकता है। किसी बड़ी कंपनी से आपको इंटरव्यू के लिए बुलावा आ सकता है। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको इच्छित कार्यों में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। किसी भी प्रकार का कर्ज लेने से बचें। यात्रा लाभकारी होगी। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि समय सब ठीक कर देगा। कोई अधूरा सपना पूरा होने का प्रबल योग बन रहा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। आप अपने किसी दोस्त से मिल सकते हैं। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। माता पिता से बहस हो सकती हैं। कामकाज के मोर्चे पर आज आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। आज आपका कोई प्रयास विफल हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। स्वास्थ्य से जुडी समस्या से आप परेशान नजर आ सकते है। टाइम पर दवाई लेना आपके लिए बहुत जरूरी होगा। आज आपको अतिरिक्त कार्यभार संभालने को दिया जा सकता है। आपको सहकर्मियों के साथ साथ उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। करियर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। कामकाज, व्यवहार, सौदेबाजी हर चीज में ईमानदारी रखें। पुराने दोस्त ओर रिश्तेदारों से बातचीत हो सकती है अस्वस्थता संभव है। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। मेहनत से कमाए हुए धन को व्यर्थ की चीजों में बर्बाद न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से विचार-विमर्श कर लें। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। काम का बोझ अधिक रहने से आप काफी थका हुआ महसूस करेंगे। सेहत को नजरअंदाज न करें। लाभ के मौका हाथ आएंगे। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ एक सुकून भरा दिन बिता पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके दिमाग में मनोरंजन की बातें छाई रहेगी। अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। जो लोग एक नए उद्यम की योजना बना रहे हैं वे सफल होंगे। शिक्षा सफलता का मूल मंत्र है। बेवजह अतीत की बातों को लेकर परेशान होने से कोई फायदा नहीं है। इससे आपका कीमती समय ही बर्बाद होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा। नए कार्य मिल सकते हैं। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। जो लोग पर्यटन के धंधे में हैं उन्हें निकट भविष्य में अच्छी आमदनी के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। आपकी रचनात्मकता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका जीवनसाथी आपकी प्रशंसा करेगा, जिससे आप विशेष महसूस करेंगे। पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। यह दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे मुश्किल दिनों में से एक हो सकता है। आपके जीवनसाथी की सेहत तनाव एवं टेंशन का कारण बन सकती है। अगर आज आप किसी वाद विवाद में फंस जाते हैं तो बहुत ही होशियारी से मामले को सुलझाने का प्रयास करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आपके स्वभाव में लोकप्रियता आप बनाये रखे तभी आप दुसरो के प्रति अच्छा सबंध रख पाएंगे। सेहत का मामला आज अच्छा रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। कोर्ट कचहरी के मामलों को लेकर आज थोड़ा सावधान रहें। आपके विरोधी कोई नयी समस्या खड़ी कर सकते हैं। नौकरी-व्यवसाय के जगह भी साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा हो सकती है।

आपने Rashifal 2 January 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 January 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बुधवार को ये कार्य करना माना गया है वर्जित, इन्हें करने से उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

Back to top button