बॉलीवुड

यह हैं सनी देओल की दो खूबसूरत सगी बहनें, लाइम लाइट से दूर रह कर करती हैं यह काम

जानिए कौन है सनी-बॉबी की सगी बहनें, आज इस देश में है ठिकाना

ये है हेमा मालिनी की सौतेली बेटियां, लाइमलाइट से रहती है दूर, भारत छोड़ रहती है इस देश में

अभिनेता सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम है. सनी को अभिनय कला विरासत में मिली है. सनी दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के बेटे हैं. धर्मेंद्र का परिवार फ़िल्मी दुनिया में एक जाना माना परिवार है, लेकिन उनकी दोनों बेटियों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. आज हम आपको धर्मेंद्र की दोनों बेटियों और सनी देओल की दोनों सगी बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं.

अपने समय के मशहूर अभिनेता रहे धर्मेंद्र ने दो शादी की थी. पहली शादी उन्होंने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी, जबकि दूसरी शादी उन्होंने बॉलीवुड की दिग्गज़ अभिनेत्री हेमा मालिनी से इंडस्ट्री में आने के बाद की थी. धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां ईशा और आहना हैं, वहीं धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्चे हैं. दो बेटे सनी और बॉबी देओल. जबकि दो बेटी विजेता और अजीता है. धर्मेंद्र की ये दोनों ही बेटियां लाइम लाइट से सदा दूर रहती है. आइए आज उनके बारे में आपको बताते हैं…

बड़ी बेटी अजीता…

धर्मेंद्र की बड़ी बेटी अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई थी. शादी के बाद अजीता अपने पति के साथ अमेरिका में बस गई थी. वे कैलिफोर्निया में अपने पति के साथ रहती है.

अजीता के पति किरण चौधरी एक लेखक हैं. उनकी एक किताब ‘1000 Decorative designs from india’ काफी चर्चाओं में रही थी.

छोटी बेटी विजेता

सनी और बॉबी की दूसरी सगी बहन की बात करें तो विजेता के शादी के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है. उन्हें लेकर कहा जाता है कि, विजेता भी अपनी बड़ी बहन अजीता के साथ ही कैलिफोर्निया में ही रहती है.

बता दें कि, धर्मेंद्र ने अपनी छोटी बेटी विजेता के नाम पर अपने प्रोडक्शन हॉउस ‘विजेता फिल्म्स’ का नाम भी रखा है.

धर्मेंद्र भी परिवार से रहते हैं दूर…

बता दें कि, धर्मेंद्र 85 साल के हो चुके हैं और वे फ़िल्मी दुनिया की चकाचौंध से अब दूर ही रहते हैं. साथ ही धर्मेंद्र अपने दोनों बेटों बॉबी-सनी और दोनों पत्नियों प्रकाश-हेमा से भी दूर हैं. वे मुंबई के पास लोनावला स्थित अपने फार्म हॉउस पर अकेले ही रहते हैं.

उनका यह बड़ा सा फार्म हॉउस बना हुआ है. वे यहां खेती करते हैं. वे कहते हैं कि, उन्हें यहां काफी सुकून मिलता है. अक्सर धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर खेती करते हुए वीडियो और तस्वीरें साझा करते रहते हैं. उनके फैंस भी उनकी सोशल मीडया पोस्ट पर काफी प्यार लूटाते हैं.

Back to top button