राजनीति

पत्नी को ईडी का नोटिस मिलने से बौखलाए संजय राउत, कहा- मुझसे पंगा मत लो, मैं नंगा आदमी हूँ

शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि ईडी सरकार के इशारे पर काम कर रही है और मोदी के कहने पर उनकी पत्नी को ईडी ने समन भेजा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि उनकी पत्नी वर्षा राउत को राजनीति की वजह से समन भेज गया है। ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। इन्होंने आगे कहा कि मुझसे पंगा मत लेना मैं नंगा आदमी हूं और शिवसैनिक हूं। मेरे पास बीजेपी की फाइल है। अगर उसे निकाला तो आपको देश से छोड़कर भागना पड़ेगा।

बीजेपी को धमकी देते हुए संजय राउत ने कहा कि मेरे पास 121 लोगों के नाम हैं। जिन्हें में जल्द ही ईडी को दूंगा। मेरे पास इतने नाम हैं कि 5 साल ईडी को काम करना पड़ेगा। तब ईडी को पता चलेगा की किससे पंगा लिया है। पत्नी को समन मिलने पर इन्होंने कहा कि ये सब राजनीति से प्रेरित है और 10 साल पुराना केस निकाला गया है। हम मिडल क्लास लोग है और मेरी पत्नी टीचर है। पत्नी से दोस्त से 50 लाख का कर्ज लिया था। जिसका जिक्र राज्यसभा के हलफनामे में किया गया है और इनकम टैक्स में भी ये दिखाया गया है। ये बात किसी से छुपाई नहीं है।

संजय ने कहा कि इस देश में बीजेपी के लिए बड़े-बड़े सूरमा बैठे हैं। अगर मैं उनके परिवार तक पहुंचा तो उन्हें देश छोड़कर भागना होगा। मुझे शिवसेना और एनसीपी के 22 विधायकों की सूची दिखाई गई थी। मुझसे कहा गया था कि अगर मैंने इस सरकार की मदद की तो धीरे धीरे इन सभी के ऊपर ईडी या दूसरी एजेंसी कार्रवाई की जाएगी। इसमें सबसे पहला नाम प्रताप सरनाईक का था।

राउत के मुताबिक हमारे परिवार वालों में किसी की संपत्ति 1600 गुना नहीं बढ़ी है। बल्कि बीजेपी के नेताओं की आमदनी बढ़ी है। पहले उनपर कार्रवाई की जाए। हम कानून से बड़े नहीं हैं, हम इसका पालन करेंगे। मेरे पास तुम्हारा हिसाब है, तुम्हारे परिवार वालों का हिसाब किताब है। लेकिन बालासाहेब ठाकरे ने हमें सिखाया है कि सीधी लढाई लड़नी चाहिए। बच्चे और परिवारवालों को बीच में नहीं लाया जाना चाहिए।

संजय राउत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग पिछले एक साल से मिलकर ये समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि तुम इस सरकार को बचाने की कोशिश मत करो। हम इसे गिराना चाहते हैं। अलग अलग तरीके से धमकी दी जा रही है और इशारे देकर भी मुझे डराने की कोशिश की गई है। लेकिन मैं डरा नहीं, मैं उनका बाप हूँ।

संजय राउत के इस बयान पर बीजेपी के प्रवक्ता और विधायक अतुल भातखलकर की प्रतिक्रिया भी आई और इन्होंने कहा कि राऊत इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिल्कुल हताश नजर आए हैं। बीजेपी और ईडी पर इल्जाम लगाने की बजाए। ईडी के सामने सबूत पेश करें। मुझे ऐसा लगता है कि आजकल राउत कंपाउंडर से भी दवा नहीं ले रहे हैं। मेरी उनको सलाह है कि अच्छे डॉक्टर से दवा लें।

Back to top button