राशिफल

Rashifal : भोले बाबा की कृपा से इन 4 जातकों के सभी राशि दोष होंगे दूर, खुलेगी किस्मत

हम आपको सोमवार 28 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। यह वित्तीय मोर्चे पर एक अनुकूल दिन होगा, क्योंकि आप किसी करीबी रिश्तेदार से अपना अवरुद्ध धन प्राप्त कर सकते हैं। आप कुछ धन दान करके जरूरतमंदों की मदद करेंगे जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। धन के आगमन की संभावना रहेगी। आई टी और बैंकिंग फील्ड से सम्बद्ध जातकों को संघर्ष करना पड़ेगा। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बनेगी। माता-पिता की सेहत बिगड़ सकती है। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। आज समय में उतार-चढ़ाव रहेगा। शाम को किसी नई नौकरी या नए बिजनेस पर विचार होगा जो भविष्य में कारगर साबित होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कम से कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे। आज दिन सफलताओं भरा रहेगा। दांपत्य जीवन का सुख मिलेगा। घर के किसी सदस्य के साथ आपकी छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है लेकिन इसका प्रभाव आपके रिश्ते पर नहीं पड़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आप दुसरी शहर यात्रा कर सकते है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक मोर्चे पर चीजें अनुकूल रहेंगी क्योंकि आप पिछले नुकसान का सामना करेंगे। छोटी बातों का तनाव बना रहेगा। स्वास्थ्य से कष्ट संभव रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस होगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। यात्रा का सुअवसर प्राप्त हो सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। गाय को केला खिलाएं। परिवार से आपको मदद मिल सकती है। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप भावनाओं में बह सकते हैं। आर्थिक मामलों को लेकर दिन सामान्य रहेगा। सावधानी से काम करने की जरूरत है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। संतान पक्ष से कोई समस्या हो सकती है। कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर निवेश करना चाहते हैं तो आज अचल संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज इसकी जरूरत होगी। कार्यों में देरी होगी। भाग्य थोड़ा कमजोर रहेगा। अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। कुछ मामलों को छोड़ आपका दिन अच्छा रहेगा। धन लाभ के अचूक योग है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप अपनी मेहनत से व्यापार के क्षेत्र में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए नजर आएंगे। थोड़ा सोच-समझकर के रहने की जरूरत है। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। कार्यक्षेत्र में दिन अनुकूलता लाएगा। गुस्सा पर नियंत्रण रखें, अति आत्मविश्वास में काम बिगड़ सकता है। संतुलित होकर के निर्णय लेना होगा। अपने प्रयासों से उन्नति पथ प्रशस्त करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कारोबार में अचानक लाभ मिलने के योग बनेंगें। साहित्य के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है। ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। परिवार में आपके भाई बहनों का सहयोगात्मक भूमिका रहेगी। व्यापारी वर्ग नए संपर्क स्थापित कर सकते हैं। व्यापारिक आयोजन सफलतापूर्वक आगे बढ़ेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दोस्तों में किसी की बुराई करने से परेशानी होगी। ऑफिस में अपने से छोटे लोगों की टेंशन हो सकती है। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। कुछ लोग फालतू बातचीत में समय खराब कर सकते हैं। इच्छित काम पूर्ण हो सकेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवन शैली पर हो रहें खर्चो में कमी जरूरी है। आज आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आप किसी कार्य को लेकर व्यस्त रहेंगे। धन के आगमन की संभावना रहेगी। लव लाइफ शानदार रहेगी। रिश्ते में घनिष्ठा रहेगी। श्वांस विकार की संभावनाएं रहेंगी। भाई बहनों का सुख मिलेगा। आपको सबका सहयोग मिलेगा तथा प्रेम जीवन में खुशियां आएगी और आपका नसीब खुल जायेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जॉब में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। प्रमोशन हो जाने की संभावना हैं। प्रेम संबंध के लिए दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार और तकरार दोनों रहेगी। कारोबार को लेकर दिन बेहतर रहेगा और सेहत को लेकर सावधान रहे। परिवार में नया कार्य होगा और नए मेहमान के आने की शुभ सूचना मिलने का योग है। स्वास्थ्य की समस्या सुलझेगी। संतान पर अनावश्यक रोक न लगाएं। सेहत का ध्यान रखना जरूरी है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई बड़ा फायदा हो सकता है। आपको पारिवारिक समस्या के हल में मदद मिलेगी। ऑफिस में अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। मनचाहे कामों को पूरे करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 28 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लाल सिंदूर के ये चमत्कारी टोटके बदल देंगे आपका भाग्य, दूर कर देंगे जीवन के हर संकट

Back to top button