विशेष

आइटम सांग करके रातोंरात मशहूर हुई थीं ये 5 हसीनाएं, आज जी रही गुमनामी की जिंदगी

फिल्म जगत में आजकल आइटम सॉन्ग का जलवा कितना है, यह किसी से छिपा नहीं है. खासकर बात करें बॉलीवुड की तो यहां आइटम सॉन्ग का क्रेज तो कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है और इन गानों में तड़का लगाती हैं बॉलीवुड की हॉट हसीनाएं, जिन्हें इंडस्ट्री में ‘आइटम गर्ल’ के नाम से जाना जाता है. एक समय में कुछ आइटम गर्ल्स का बॉलीवुड में जबरदस्त दबदबा हुआ करता था और इनके बिना फिल्ट हिट कराना मुश्किल माना जाता था.

ये आइटम गर्ल्स फिल्म में अपने गाने की वजह से इतनी मशहूर हुईं कि फिल्मों को उनके गाने और डांस की वजह से याद किया जाने लगा. हालांकि, कुछ समय की सफलता चखकर बॉलीवुड की ये पॉपुलर आइटम गर्ल्स अब इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं. एक समय लोगों के दिलों पर राज करने वालीं ये आइटम गर्ल्स अब गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.

याना गुप्ता


साल 2003 में एक फिल्म आई थी ‘दम’. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय और दिया मिर्जा लीड रोल में थे. इसी फिल्म में एक गाना था ‘बाबूजी जरा धीरे चलो’ जिसने दर्शकों पर अपना जादू बिखेर दिया था. उस समय इस गाने ने खूब धूम मचाया था और आज भी यह गाना चलने पर उतना ही धूम मचता है.

बता दें कि यह गाना याना गुप्ता पर फिल्माया गया था. इस आइटम सांग के आगे लोगों का फिल्म पर ध्यान ही नहीं गया था. इस गाने के बाद याना काफी पॉपुलर हो गई थीं, लेकिन आज वे कहां है? इस बारे में किसी को जानकारी नहीं है.

दीपल शॉ

बॉलीवुड का हिट गाना ‘कभी आर कभी पार’ के रीमेक में दीपल शॉ नजर आई थीं. इस गाने में दीपल इतनी ग्लैमरस दिखी थीं कि लोग उन्हें ‘बार्बी गर्ल’ के नाम से बुलाने लगे थे. वे इमरान हाशमी की फिल्म कलयुग में भी नजर आई थीं.

दीपल को आखिरी बार साल 2011 की फिल्म साहब, बीवी और गैंगस्टर में देखा गया था. इन दिनों दीपल बॉलीवुड में तो नहीं पर सोशल मीडिया पर जरुर एक्टिव हैं.

मेघना नायडू


मेघना नायडू अपने ज़माने की सबस मशहूर और हॉट आइटम गर्ल्स में से एक हुआ करती थीं. मेघना ‘कलियों का चमन’ गाने के रिमेक में नजर आई थीं और अपनी बोल्डनेस से लोगों के होश उड़ा दिए थे. इसके बाद फिल्म ‘हादिया’ से भी मेघना ने काफी लोक्प्रोयता बटोरी थी. हालांकि, मेघना का एक्टिंग करियर कभी ऊपर जा नहीं पाया.

मेघना ने जिसके बाद टेनिस खिलाडी मिचेल रेइस से शादी रचा ली. इन दिनों मेघना बॉलीवुड से दूर हैं और दुबई में अपनी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.

मुमैत खान


बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में मुमैत खान का एक आइटम नंबर बहुत मशहूर हुआ था. वे फिल्म के गाने ‘देख ले आंखों में आंखें डाल’ में नजर आई थीं. इस गाने ने उनके करियर को बुलंदियों पर पहुंचा दिया था. साउथ और हिंदी फिल्मों में अच्छे करियर के बावजूद उनका नाम हमेशा विवादों में ही रहा.

एनटी रामाराव जूनियर द्वारा होस्ट किए गए Bigg Boss तेलुगु के पहले सीजन की मुमैत पहली कंटेस्टेंट थीं. हालांकि, इसके बाद वे भी इंडस्ट्री से दूर हो गईं.

निगार खान


निगार खान नॉर्वे की मशहूर मॉडल थीं और जब वे पहली बार ‘चढ़ती जवानी मेरी’ गाने के रीमेक में नजर आईं तो लाखों लोगों का दिल चुरा ले गईं. उनका यह म्यूजिक विडियो काफी लोकप्रिय हुआ था. निगार ने साहिल खान के साथ शादी की थी. दोनों अपनी शादी को लेकर काफी विवादों में रहे थे. हालांकि, अंत में दोनों का तलाक हो गया था.

फिलहाल निगार खान कहां और क्या करती हैं, इस बारे में कोई कुछ नहीं जानता. वे आखिरी बार साल 2015 की फिल्म ‘दो चेहरे’ में दिखाई दी थीं.

पढ़ें इन अभिनेत्रियों से आइटम सॉन्ग कराना नहीं आसान, एक गाने के लिए करती हैं इतना चार्ज

 

Back to top button