अध्यात्म

अपनी हर समस्या के समाधान के लिए अपनाएं ये देशी टोटके!

इंसान के जीवन में समय-समय पर अलग-अलग समस्याएं देखने को मिलती हैं। कुछ समस्याओं का हल आसानी से मिल जाता है लेकिन कुछ समस्याओं का हल चाहकर भी नहीं निकल पाता है। इसके लिए व्यक्ति तंत्र-मंत्र का सहारा लेता है। लेकिन इसका इस्तेमाल करते वक्त अगर कुछ सावधानियां बरती जाएं, तो सभी समस्याओं का हल आसानी से निकल आता है। ऐसे ही कुछ टोटके हैं, जिनके बारे में आज मैं आपको बताने जा रहा हूं। इनका इस्तेमाल करके व्यक्ति धनी बन सकता है तथा किसी को भी अपने वश में कर सकता है।

*- रुके हुए काम को पूरा करने के लिए:

अगर आपका भी कोई जरूरी काम रुका हुआ है तो बुधवार के दिन एक कटोरी बासमती चावल लेकर दान में देने से आपकी समस्या दूर हो जाती है। घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए एक लाल रंग का कपड़ा लेकर लाल चन्दन, लाल गुलाब, रोली और 58 पैसे रखकर इसे बांधकर इसकी पोटली बना लें। अब इस पोटली को घर की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके जीवन से आर्थिक परेशानियां हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं। ऐसा हर नवरात्री के समय में करने से आपका धन और बढ़ता ही जाता है।

*- व्यवासय में हो रहा है नुकसान:

अगर आपको व्यवसाय में नुकसान हो रहा है तो रविवार के दिन दोपहर के समय पांच कागज के पीले फूल लेकर एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पिली सरसों के साथ रख दें। अगले दिन दुकान या ऑफिस खोलने के बाद इन सभी चीजों को किसी सुनसान जगह पर ले जाकर जमीन के अन्दर गाड़ दें।

*- पति-पत्नी के झगड़े को दूर करने के लिए:

रात को सोने से पहले पत्नी की पलंग पर देशी कपूर रखें, पत्नियां अपने पति के पलंग पर कामिया सिंदूर रखें, अगले दिन सुबह उठकर पति कपूर को जला दे और पत्नियां सिन्दूर को पूरे घर में छिड़क दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में झगड़ा प्यार में बदल जायेगा।

*- ज्यादा खराब रिश्तों को सुधारने के लिए:

बरगद के हरे पत्ते को लेकर लाल चन्दन को गंगाजल के साथ घिसकर पत्ते पर सम्बंधित व्यक्ति का नाम लिखें। ऐसा करने के बाद पत्ते पर लाल गुलाब की कुछ पंखुडियां रखकर सबको पीस लें। पीसे हुए चूर्ण से जिस व्यक्ति का नाम लिखा हुआ है उसके नाम के अक्षर जितनी गोलियां बना लें। हर रोज एक गोली सम्बंधित व्यक्ति के मुख्य दरवाजे पर फेंक दें। जल्दी ही दोनों की दूरियां कम होंगी।

*- अगर करे कोई परेशान:

सफेद रंग का आधा मीटर कपड़ा लेकर काजल से तर्जनी उंगली की सहायता से उस व्यक्ति का नाम लिखें, जो परेशान करता है। इसके बाद उस व्यक्ति के नाम के अक्षर जितनी संख्या के बराबर आप उस कपड़े पर थूकें। जल्द आराम मिलेगा।

*- कर्ज से मुक्ति के लिए:

शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले मंगलवार के दिन आटे में गुड़ मिलाकर पुए बनाएं। इसे हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाने के बाद गरीबों में बांट दें। आपके सारे कर्जे दूर हो जायेंगे।

*- घर में होने वाले झगड़े को रोकने के लिए:

घर में केवल मंगलवार के दिन गेंहू पिसवायें। गेंहू को पिसवाने से पहले उसमें थोड़ा काला चना मिला दें। इस आटे से बनी रोटी जैसे-जैसे घर के लोग खायेंगे, घर के झगड़ों में कमी आने लगेगी।

Related Articles

Close