बॉलीवुड

प्रियंका चोपड़ा के आगे नहीं टिके अक्षय-सलमान, ब्रैंड वैल्यू मामले में दी पटखनी: देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में अपने नाम का परचम लहरा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने एक और बड़ा कारनामा कर दिया है. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा के नाम एक खास उपलब्धि जुडी है. ब्रैंड वैल्यू के मामले में प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा के बड़े-बड़े दिग्गज जैसे कि सुपरस्टार अक्षय कुमार, सलमान खान और शाहरुख़ खान को भी पछाड़ दिया है.

ऑनलाइन सेंटिमेंट एनालिसिस कंपनी Checkbrand ने हाल ही में एक रिपोर्ट पेश की है और इस रिपोर्ट में प्रियंका ने पहला स्थान हासिल किया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह कंपनी मूवी स्टार्स की ब्रांड वैल्यू तय करने के लिए पहचान रखती है. कंपनी ने एक बार फिर फ़िल्मी सितारों की ब्रांड वैल्यू के बारे में बताया है.

बॉलीवुड को प्रियंका चोपड़ा ने कई हिट फ़िल्में दी है और वे एक सफल एक्ट्रेस के रूप में पहचान रखती है. Checkbrand की जो हालिया रिपोर्ट आई है उसमें प्रियंका चोपड़ा का बोलबाला रहा है. उन्होंने अन्य सभी फ़िल्मी सितारों को पछाड़ दिया है. सबसे अधिक उनकी ब्रैंड वैल्यू 2.65 अरब रुपये बताई गई है. उनके बाद अन्य सितारों का नंबर है.

दूसरे स्थान पर अक्षय कुमार…

हिंदी सिनेमा में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने इस रिपोर्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है. सुपरस्टार अक्षय कुमार की ब्रांड वैल्यू 2.60 अरब रुपये है. बता दें कि अक्षय कुमार साल में तीन से चार फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं और वे हर साल कमाई के मामले में भी अन्य सितारों को पछाड़ देते हैं.

तीसरे स्थान पर सलमान खान…

अभिनेता सलमान खान को इस रिपोर्ट में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है. सलमान की ब्रांड वैल्यू 2.52 अरब रुपये बताई गई है. बता दें कि सलमान खान फिल्मों के साथ ही अपने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस और विज्ञापनों से भी भारी भरकम कमाई करते हैं

चौथे स्थान पर दीपिका पादुकोण….

आज के समय में हिंदी सिनेमा की सबसे सफल और ख्यात एक्ट्रेस के रूप में पहचानी जाने वाली दीपिका पादुकोण को इस रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रैंड वैल्यू में चौथा स्थान मिला है. उनकी ब्रैंड वैल्यू 2.11 अरब रुपये तय की गई है.

शाहरुख़ को मिला पांचवा स्थान…

दो साल से फ़िल्मी पर्दे से दूर बने हुए अभिनेता शाहरुख़ खान ने इस रिपोर्ट के आधार पर ब्रैंड वैल्यू में पांचवा स्थान हासिल किया है. उनकी ब्रैंड वैल्यू 2.09 अरब रुपये बताई गई है.

एंगेजमेंट के आधार पर सलमान टॉप पर…

बता दें कि ट्विटर, गूगल सर्च, विकी और यूट्यूब ट्रेंड के आधार पर कंपनी ने यह डाटा तैयार किया है. वहीं बात अगर एंगेजमेंट के आधार पर करें तो अभिनेता सलमान खान ने 2.25 लाख शीर्ष स्थान हासिल किया है. वहीं दूसरे नंबर पर शाहरुख़ खान, तीसरे नंबर पर ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी कि अक्षय कुमार और चौथे स्थान पर दिग्गज अभिनेता अजय देवगन जबकि पांचवा स्थान पिछली ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन को मिला है.

Back to top button