राशिफल

Rashifal 26 December: शनिवार को 3 राशि वालों को होगा बड़ा नुकसान, कानूनी विवाद में फंस सकते हैं

हम आपको शनिवार 26 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने सेहत पर आपको ध्यान देना काफी ज्यादा आवश्यक होगा। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। आज परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति के विशेष योग बन रहे हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।समाज में लोगों से मिलना जुलना बढ़ाएंगे। आज किसी बात के होने से मन में प्रसन्‍नता बनी रहेगी। दोस्‍तों के आने से आपकी खुशी और बढ़ जाएगी। अगर आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आपको पैसों के लेन-देन करने में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। आज आप किसी समान को कहीं रखकर भूल सकते हैं। दिमाग़ को ताज़ा करने के लिए पढ़ाई से थोड़ा ब्रेक लें। आपको अपनी कीमती चीज़ों का खास ख्याल रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिये और मेहनत की आवश्यकता है। यह दिन लव लाइफ के लिए बेहद खास रहेगा। इस दिन लव पार्टनर से मुलाक़ात हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बकाया वसूली होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। दोस्तों से हुई भेंट से आनन्द मिलेगा। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की सफलता को सैलिब्रेट करेंगे। ऑफिस में आपके काम को पहचान मिलने मन में संतोष और आत्‍मबल का भाव रहेगा। रुपये-पैसों के मामले में आज का दिन अच्‍छा है। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में आप काफी सक्रिय रहेंगे। आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। कड़ी मेहनत करने और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। परिवार के किसी सदस्य पर पढ़ाई के लिए दबाव बनाने की ज़रूरत है। नई पेशेवर परियोजनाओं पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएंगी व सेहत पर शुभ प्रभाव पडेगा। समय का आनंद लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको समझकर कार्य करना पड़ेगा। आपकी कड़ी मेहनत के फलस्वरूप आपके अधिकारी आपको बोनस दे सकते हैं। अनावश्यक खर्च से बचें। किसी की मीठी मीठी बातों में आने से बचें। अपने साथी के साथ अपने मतभेदों को दूर करने में सफल होंगे। दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं, संभलकर रहें। आज अधिक जरूरी न हो तो घर से बाहर न जाएँ। मुश्किल हालात का भी धैर्य से सामना करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। माता-पिता के साथ आप धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर बना रहेगा। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग हैं। आज आप बढ़िया खाने का लुफ्त उठायेंगे। यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं। आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना बन रही है। आपको थोड़ा धैर्य रखना जरूरी है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कोर्ट में लंबित मामला आपके पक्ष में रहेगा। दूसरों की बातों पर जल्द विश्वास कर लेते हैं। आज आर्थिक योग प्रबल है। दांपत्य जीवन में स्थितियां सुधरेंगी और आप एक दूसरे के निकट आएंगे। आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। सामाजिक कार्यों से सुयश एवं प्रभाव में वृद्धि हो सकेगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

थकावट से कुछ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। सरकारी कामों में कुछ लोगों से सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम समय पर पूरा होगा। काम के प्रति आपकी मेहनत और लग्न बढ़ेगी। आपके खर्चे अधिक होंगे और इनकम उनकी अपेक्षा में थोड़ी कम होगी। आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। परिवार वालों की उम्मीदें आपसे बनी रहेगी। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी कानूनी विवाद में फंस सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके लिए आज का दिन उतार चढ़ाव लेकर आएगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। आप अपने सहयोगियों के बीच एक बहुत ही बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। आपका प्रिय आपसे अपने प्रेम का इजहार करेगा। आपके सहकर्मी और साथ ही आपके बॉस आपके विचारों के लिए आपकी सराहना करेंगे। आज व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्रों में उन्नति के आसार हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घर की जरूरतों पर गौर देना अत्यंत आवश्यक है। अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। नए काम में शीघ्रता नहीं करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर पाएंगे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। बच्चों से जुड़ी हुई समस्याएं आपमें से कुछ के लिए तनाव का कारण हो सकती हैं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की निष्क्रियता के कारण मन अप्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। आज की गई एक गतिविधि दूर के भविष्य में लाभ लाएगी। आप दूसरों की मदद करने में सदैव तैयार रहते हैं। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आज खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ेंगे। किसी रिश्तेदार या दोस्त की मदद से आपके काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। अपने दुःख को छुपा रहे हैं। आज खुशखबरी मिलने का दिन है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सफलता की कुंजी प्राथमिकताएं तय करने से मिलेगी। आज आप आराम कर सकते हैं। आज का दिन धन के मामले में काफी बढ़िया रहेगा। आप को अच्छा धन लाभ होने के योग बन सकते हैं। व्यापारियों को सावधानी बरतने की ज़रूरत है क्योंकि उनके अधीनस्थ उन्हें धोखा देने की कोशिश कर सकते हैं। रिश्तों में आयी कड़वाहट दूर होगी। नई योजनाओं में मेहनत के अनुसार नतीजे मिलेंगे।

आपने Rashifal 26 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : समुद्र मंथन से प्रकट हुई थी रंभा अप्सरा, श्राप के कारण बन गई थी शिला, पढ़ें रंभा की कथा

Back to top button