बॉलीवुड

बेहद ख़ूबसूरत है यह सलमान की एक्ट्रेस, बॉलीवुड छोड़ने के बाद बुरी हो गई थी हालत

हिंदी सिनेमा की पूर्व एक्ट्रेस नगमा आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है. नगमा का जन्म आज ही के दिन साल 1974 में मुंबई में हुआ था. उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मोमें में काम किया है. बॉलीवुड छोड़ चुकी नगमा आज राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय है. वे कांग्रेस पार्टी की नेत्री है. आइए आज उनके जन्मदिन पर उनकी कुछ ख़ास बातों से आपको रूबरू कराते हैं…

सलमान के साथ किया डेब्यू…

पूर्व एक्ट्रेस नगमा ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम अभिनेता सलमान खान के साथ रखे थे. नगमा की पहली फिल्म ‘बागी’ थी. इस फिल्म में सलमान ने उनके साथ काम किया था. वे हिंदी फिल्मों के साथ ही तमिल, तेलूगू, भोजपुरी, मलयालम और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में भी काम कर चुकी है.

एक शख़्स को जड़ा था जोरदार थप्पड़…

फ़िल्मी कलाकार और बड़े राजनेता अक्सर लोगों की भीड़ से घिरे हुए रहते हैं. पूर्व एक्ट्रेस और कांग्रेस नेत्री नगमा के साथ भी ऐसा कई बार होता है. हालांकि एक बार भीड़ में मौजूद एक शख़्स को नगमा ने जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. यह मामला आज से 6 साल पहले साल 2014 का है.

2014 लोकसभा चुनाव से जुड़ा है मामला…

यह मामला 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान का है. बता दें कि नगमा ने साल 2014 में उत्तरप्रदेश की मेरठ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. चुनाव के लिए नगमा ने ख़ूब मेहनत की थी और ख़ूब प्रचार भी किया. इसी सिलसिले में मेरठ में एक जनसभा का आयोजन किया गया था. नगमा को देखने और उन्हें सुनने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी थी.

 

नगमा जब सभा स्थल पर पहुंची तो लोगों की भारी भीड़ के बीच उन्हें देखने के लिए अफरा-तफरी मच गई थी. भीड़ नियंत्रण से बहार हो गई थी और सभा स्थल पर काफी हंगामा भी मच गया था. लोग आपस में ही भिड़ गए और यहां तक की लात-घूंसों के साथ ही लोगों ने आपस में एक-दूसरे पर कुर्सियां भी फेंक दी.

लोगों की भारी भीड़ और हंगामे का शिकार नगमा को भी होना पड़ा. भीड़ में से एक शख़्स ने नगमा के साथ बदसलूकी कर दी. ऐसे में नगमा ने भी अपना आपा खो दिया और उन्होंने एक शख़्स को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया. इसके बाद नगमा सभा स्थल छोड़कर चली गई. उस समय इस घटना के वीडियो ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी, सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो को जोर-शोर से वायरल किया था.

मिली थी करारी हार…

2014 के लोकसभा चुनाव में नगमा को बहुत ही करारी हार का सामना करना पड़ा था. वे चुनाव में केवल 13,222 वोट ही हासिल कर पाई थी. उनका प्रदर्शन बहुत खराब था और वे चौथे नंबर पर रही थी. नगमा ने सियासी पिच पर इतना निराशाजनक प्रदर्शन किया था कि, उनकी जमानत तक जब्त हो गई थी.

Back to top button