समाचार

प्रेमी की शादी की खबर सुन प्रेमिका पहुंची बंगाल से बिहार, उसके बाद जो हुआ जानकर हो जाएंगे हैरान

इंसान को अपने जीवन में कभी ना कभी प्रेम जरूर होता है। जब इंसान को प्यार होता है तो वह अपने प्यार के खातिर कुछ भी करने को तैयार रहता है। ऐसा कहा जाता है कि प्यार में तो लोग सात समंदर पार करने में भी पीछे नहीं हटते हैं। ऐसी स्थिति में अगर एक ही देश में रहकर प्रेमी किसी और से विवाह करने लगे तो ऐसे में प्रेमिका अपने प्रेमी के पास जरूर पहुंचेगी। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो किसी हिंदी ड्रामा फिल्म से कम नहीं था।

हम आपको जिस मामले के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ये मामला बिहार के दरभंगा जिले का है, जहां पर गुरुवार को प्रेम विवाह का एक ऐसा मामला सामने आया जिसको जानने के बाद आप भी थोड़े आश्चर्यचकित हो जाएंगे। आप ऐसा समझ लीजिए कि यह मामला किसी हिंदी ड्रामा फिल्म से कम नहीं था। दरअसल, यह मामला जिले के मनिगाछी थाना क्षेत्र के बाजितपुर ओपी के माउंबेहट का है। जहां पर बंगाल से आई प्रेमिका, प्रेमी के बारात निकलने से ठीक पहले ही पहुंच गई और अपने प्रेमी की शादी को उसने रुकवा दी। उसके बाद सभी के सामने उसने अपने रिश्ते का खुलासा किया था।

आपको बता दें कि उक्त गांव निवासी युवक जिसका नाम बासुकीनाथ है और मधुबनी के बेनीपट्टी निवासी युवती जिसका नाम काजल है, यह दोनों कोलकाता में एक साथ काम करते थे। साथ काम करने की वजह से यह एक-दूसरे को जानने लगे। धीरे-धीरे इन दोनों में बातचीत आगे बढ़ी और आगे बातचीत होते-होते यह दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। यह दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए थे और साथ जीने-मरने की कसमें भी खाईं।

यह दोनों करीब 3 साल तक एक साथ रहे, उसके बाद युवक अपने गांव वापस आ गया था। गांव आने के बाद युवक के घरवालों ने उसकी शादी गांव की ही एक लड़की से पक्की कर दी थी। जब शादी का पूरा मामला तय हो गया तब सभी लोग शादी की तैयारियों में जुट गए परंतु मंगलवार के दिन जैसे ही बासुकीनाथ की बारात निकली, तब काजल कोलकाता से उसके गांव पहुंच गई और बीच में ही उसने बारात रुकवा दी थी। बारात रोकने के बाद काजल ने अपने रिश्ते की सारी सच्चाई सबके सामने बताई।

काजल चाहती थी कि उसकी शादी बासुकीनाथ से हो जाए। अपने रिश्ते के बारे में सबको बताने के बाद शादी कराने की गुहार लगाने लगी परंतु युवक के घरवालों ने काजल की बात मानने से बिल्कुल मना कर दिया। ऐसे में काजल बाजीतपुर पुलिस के पास पहुंची और उनसे सहायता मांगी।

काजल की शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत कार्यवाही शुरू की और प्रेमी को हिरासत में ले लिया। जब बासुकीनाथ की होने वाली पत्नी के घरवालों को यह सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत ही यह विवाह तोड़ दिया। इधर काजल के परिजन भी थाने पहुंच गए और दोनों पक्षों के बीच पुलिस ने समझौता करा दिया। इसके बाद सबकी मौजूदगी में दरभंगा के श्यामा माई मंदिर में इन दोनों प्रेमी-प्रेमिका की शादी करवाई।

Back to top button