दिलचस्प

धोखेबाज मंगेतर को सबक सिखाने के लिए बनाया प्लान, पालतू कुत्ते संग किया ये काम, जानिए पूरा मामला

लड़का हो या लड़की, दोनों के लिए ही शादी उनके जीवन का एक खूबसूरत लम्हा होता है। शादी दो लोगों के बीच एक सामाजिक और धार्मिक मान्यता प्राप्त मिलन है। अगर हम किसी भी संस्कृति और धर्म के इतिहास के बारे में जाने तो, सभी जगह अपने-अपने तरीकों से शादी की जाती है। शादी एक ऐसा शब्द होता है जिसके बारे में सुनकर आंखों के सामने खुशी का माहौल आ जाता है। लड़का-लड़की दोनों ही शादी से पहले कई प्रकार के सपने सजाते हैं।

सगाई और शादी के बीच का समय बहुत ही शानदार रहता है, क्योंकि इस समय के दौरान कपल एक-दूसरे से मुलाकात करते हैं। एक-दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं, इतना ही नहीं बल्कि एक-दूसरे की खुशी का ध्यान रखते हुए कई प्रकार के गिफ्ट और सरप्राइस भी देते हैं। सगाई और शादी के बीच के समय में कपल बहुत ही क्वालिटी टाइम इंजॉय करते हैं।

वैसे देखा जाए तो अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए हर कोई पहले से ही तैयारी में जुट जाता है। सभी यह चाहते हैं कि उनकी शादी में किसी भी प्रकार की कमी ना रहे, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि शादी से पहले ही परफेक्ट कपल बनने से पहले लड़का-लड़की अलग हो जाते हैं। अगर किसी की शादी टूटती है तो इसका गम वही समझ सकता है। अगर शादी ऐन मौके पर टूट जाए तो यह जीवन का सबसे दुखद लम्हा साबित होता है। आज हम आपको अर्जेंटीना की रहने वाली एक ऐसी युवती के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिसके साथ भी कुछ इस प्रकार की घटना हुई थी।

युवती का अपने मंगेतर के साथ हो गया ब्रेकअप

आपको बता दें कि अर्जेंटीना की रहने वाली एक युवती का अपने मंगेतर के साथ शादी के 1 दिन पहले ही ब्रेकअप हो गया और उसने विवाह करने से मना कर दिया था, परंतु इस परिस्थिति में भी इस युवती ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और अपने धोखेबाज मंगेतर को सबक सिखाने के लिए उसने एक योजना बनाई। युवती ने यह निर्णय कर लिया था कि उसकी शादी आज ही होगी, चाहे दूल्हा कोई भी हो. बाद में युवती ने अपने पालतू कुत्ते से ही शादी करने का निर्णय ले लिया।

पालतू कुत्ते को जीवनसाथी बनाने का लिया फैसला

ऐन वक्त पर शादी का टूट जाना, उस युवती के लिए बेहद दुखद रहा था परंतु इस कठिन परिस्थिति का उसने बड़ी ही हिम्मत के साथ सामना किया। उसने एक होटल में इस अनोखी शादी को अंजाम दिया था। युवती के परिवार वालों और दोस्तों को इस बात का अंदाजा बिल्कुल भी नहीं था कि वह अपने पालतू कुत्ते को ही जीवनसाथी बना लेगी।

युवती ने अपने पालतू कुत्ते से शादी करने की ठान ली और कुत्ते को अच्छी तरह से सजाया संवारा। इस अनोखी शादी में युवती के मित्र और रिश्तेदार भी मौजूद थे। इस युवती ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों को साझा किया। सोशल मीडिया पर इस अनोखी शादी के बारे में जानकर सभी आश्चर्यचकित हो रहे हैं और यह तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। युवती ने अपने धोखेबाज मंगेतर को सबक सिखाने के लिए कुत्ते से विवाह करने का जो निर्णय लिया है, उसकी कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं परंतु कुछ लोगों के द्वारा इसकी आलोचना भी हो रही है।

Back to top button