समाचार

24 घंटे रोशन होगा ‘यूपी’ – रात 1 बजे तक जागकर सीएम योगी ने लिये ये 4 ऐतिहासिक फैसले!

लखनऊ – योगी आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद से ही ‘फुल टू एक्शन’ में हैं। बूचड़खानों पर बैन और किसानों की कर्जमाफी जैसे बड़े फैसले करने के बाद सीएम योगी ने यूपी को 24 घंटे रोशन करने का ऐतिहासिक कदम उठाया है। गुरुवार को योगी ने अपनी कैबिनेट के साथ रात 1 बजे तक बैठक करते हुए यूपी को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही कल योगी सरकार की पूरी कैबिनेट ने रात भर जागकर कई और बड़े फैसले भी किए हैं। Yogi decisions on electricity and airport.

आधी रात को कैबिनेट ने लिये ये ऐतिहासिक फैसले –  

खबरों के मुताबिक योगी सरकार ने सूबे की सबसे बड़ी जरूरत को देखते हुए सबसे बड़ा फैसला यूपी का अंधेरा दूर करने के लिए लिया है। योगी सरकार ने ऐलान किया है कि 14 अप्रैल से प्रदेश के सभी गावों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली की कटौती नहीं होगी। साथ ही गांवों में 18 घंटे बिजली देने का लक्ष्य भी रखा गया है। 14 अप्रैल से ही जिला मुख्‍यालयों में 24 घंटे, तहसीलों और गांवों में 18-18 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश दिया गया है।

24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के अलावा, योगी सरकार ने पिछली सरकार की उन योजनाओं को जिनकी शुरुआत में ‘समाजवादी’ शब्द जोड़ा गया है इन सभी योजनाओं से ‘समाजवादी’ शब्द हटाने का फैसला जारी किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लंबे समय से हो रही एयरपोर्ट की मांग को देखते हुए योगी सरकार ने नोएडा के जेवर में एयरपोर्ट बनाने का विचार किया है।

 यूपी में लागू होगा पीएम मोदी का गुजरात मॉडल –

ऐसा माना जाता रहा है कि योगी प्रधानमंत्री मोदी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। इस बात को सही साबित करते हुए उन्होंने सूबे में कारोबार को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी के गुजरात मॉडल को अपनाने का फैसला किया है। जिसके लिए योगी सरकार ऑनलाइन ऐप शुरू कर सकती है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 अप्रैल से ही सभी विभागों का प्रेजेंटेशन देख रहे हैं।

इन प्रेजेंटेशन में वे भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र के अनुसार सभी अधिकारियों से ऐक्शन प्लॉन दिखाने को कह रहे हैं। सीएम योगी ने हाल ही में सूबे के शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार 8 घंटे की लंबी बैठक की थी। आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 2018 के अंत तक प्रदेश के हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा किया था। जिसे योगी सरकार पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है।

Back to top button