बॉलीवुड

न होंगे फिजिकल टास्क, न होगा डबल बेड, कोरोना काल में Bigg Boss ने लागू किये नए नियम

‘बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14)’ को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। हालांकि इस बार सलमान खान (Salman Khan) का बिग बॉस पहले सभी सीजन से थोड़ा अलग होगा। इसकी वजह वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी है। ऐसे में शो नियमों में भी इसे ध्यान रखते हुए खास बदलाव किए गए हैं। शो में एंटर होने के पहले सभी कंटेस्टेंट्स को 14 दिन के लिए होटल में आइसोलेट किया गया है। इन सभी का पहले कोरोना टेस्ट भी हुआ, जिसके नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें बिग बॉस हाउस में एंट्री दी जाएगी।

फीजिकल टास्क नहीं होंगे

कोरोना काल में हर कोई सोशल डिस्टेंस का ध्यान रख रहा है। यही रूल बिग बॉस में भी फॉलो किया जाएगा। हर सीजन की तरह इस बार शो के अंदर कोई भी फिजिकल टास्क नहीं होगा। मतलब इन टास्क की आड़ में होने वाली हाथापाई दर्शकों को नहीं दिखाई देगी। इतना ही नहीं हर हफ्ते सभी कनटेस्टेंट का कोरोना टेस्ट भी होगा। यदि इस दौरान किसी की तबीयत खराब पाई जाती है तो उसे सीधा शो से एलिमिनेट कर दिया जाएगा।

सलमान खान के साथ सिद्धार्थ शुक्ला भी होंगे होस्ट

आमतौर पर सलमान खान ही हर सीजन में अकेले होस्ट होते हैं। लेकिन इस बार बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला भी सलमान के साथ साथ शो को होस्ट करते नजर आएंगे। पिछले सीजन में सिद्धार्थ की लोकप्रियता बहुत अधिक थी। शायद इस कारण मेकर्स ने उन्हें यह चांस दिया है। वैसे सिद्धार्थ के अलावा हिना खान और गौहर खान भी इस शो से जुड़ी हुई हैं। यह दोनों एक्ट्रेसेस बिग बॉस हाउस के अंदर अपनी पैनी नजरें रखेंगी।

मनोरंजन होगा भरपूर

चुकी कोरोना महामारी का दौर है इसलिए मजबूरी में बिग बॉस हाउस में कई तरह के प्रतिबंध भी होंगे। ऐसे में शो थोड़ा बोरिंग भी हो सकता है। इसलिए पिछले सीजन के मुकाबले कई नियम बदले गए हैं। जैसे इस बार कन्टेस्टेंट के मनोरंजन के लिए बिग बॉस हाउस में मॉल, रेस्टोरेंट कॉर्नर और मिनी थिएटर जैसी सुविधाएं दी जाएगी।

नहीं होगा डबल बेड

डबल बेड पर कौन कौन एक साथ सोता है, इस चीज को लेकर बिग बॉस को हर बार अच्छा खास कंटेन्ट मिल जाता था। लेकिन इस बार सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए डबल बेड का सिस्टम खत्म कर दिया जाएगा। सभी सिंगल बेड पर सोशल डिस्टेंस के साथ सोते नजर आएंगे। इसके अलावा कंटेस्टेंट को एक दूसरे को टच करने या झूठ खाने की भी अनुमति नहीं होगी।

Back to top button