विशेष

पिता का हाथ थामे चलना पसंद करती हैं जया किशोरी, जाने कैसा है बाप बेटी का रिश्ता

जब भी आध्यात्म की बात चलती है तो दिमाग में जया किशोरी (Jaya Kishori) का नाम सबसे पहले आता है। आज वे देश विदेश में मशहूर हैं। उनके भजन और कथाएं लाखों लोग सुनते हैं। दिलचस्प बात ये है कि यूथ भी उन्हें पसंद करता है। इसकी एक वजह यह भी है कि वे सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं। वे सिर्फ भजन और प्रवचन ही नहीं देती बल्कि मोटिवेशनल स्पीच भी देती हैं। वह बाकी धर्म गुरुओं से अलग हैं। उन्हें खुद को साध्वी कहना भी पसंद नहीं है। वे एक साधारण लड़की कहलाना पसंद करती हैं।

जया किशोरी आज जिस भी मुकाम पर हैं उसका पूरा श्रेय वह अपने पिता शिवशंकर शर्मा को देती हैं। आज हम आपको जया किशोरी के पिता (Jaya Kishori Father) के बारे में बताने जा रहे हैं।

शिवशंकर शर्मा और उनकी बेटी जया किशोरी की आपस में बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। जया किशोरी के पिताजी राजस्थान के सुजानगढ़ के रहने वाले हैं। यहां से वे काम की तलाश में कोलकाता चले गए थे। यहीं जया किशोरी का जन्म हुआ।

जया किशोरी के जन्म के बाद उनके पिता की लाइफ बहुत बदल गई। जब बेटी दस वर्ष की हुई तो उन्होंने अपना अधिकतर समय बेटी संग ही बिताना शुरू कर दिया।

जया किशोरी को बचपन से ही भजन गाने का शौक था, ऐसे में शिवशंकर शर्मा ने बेटी को यह भी सीखा दिया।

शिवशंकर शर्मा की फैमिली में वेस्टर्न डांस को सही नहीं समझा जाता है हालांकि फिर भी उन्होंने बेटी जया किशोरी को इसकी क्लास ज्वाइन करवा दी। इतना ही नहीं बेटी की खातिर उन्होंने अपना बिजनेस तक बंद कर दिया। क्योंकि वे ज्यादातर समय अपनी बेटी संग ही गुजरना चाहते थे। वर्तमान में वे अपनी बेटी के ही मैनेजर की भूमिका निभाते हैं। उनके सभी कार्य वह स्वयं देखते हैं।

जया किशोरी और उनके पिता के बीच की बॉन्डिंग का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वे जब भी पब्लिक प्लेस में होती हैं तो अपने पिता का हाथ थामे दिखाई देती हैं।

सोशल मीडिया पर भी उनकी और पिता की कई तस्वीरें मौजूद हैं। वे इंस्टाग्राम पर भी एक्टिव रहती हैं और अपने विचार भक्तों से साझा करती रहती हैं।


दोस्तों आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें।

Back to top button