अध्यात्म

दरिद्रता दूर करने के लिए कर दें लाल किताब के ये उपाय, बन जाएगी धन देवी की कृपा

धन एक ऐसी चीज है जिसकी बिना जीवन गुजारना मुश्किल हो जाता है। धन कमाने के लिए लोग दिन रात एक कर देते हैं। लेकिन फिर भी उनको धन प्राप्ति नहीं हो पाती है और वो गरीबी में जीवन काटने में मजबूर हो जाते हैं। जबकि कई लोगों को धन प्राप्ति तो हो जाती है, मगर उनके पास धन नहीं टिक पाता है और वो गरीबी की ओर खींचे चले जाते हैं। अगर आपके पास भी धन की कमी है तो आप लाल किताब में बताए गए इन टोटकों को कर लें। इन टोटकों की मदद से धन हानि होना बंद हो जाएगी और मां लक्ष्मी की कृपा सदा आप पर बनीं रहेगी।

लाल किताब में बताए गए धन लाभ के टोटकों के बारे में कम ही लोगों को जानकारी होती है। इसलिए आज हम आपके लिए ये लेख लाए हैं और इसके माध्यम से हम आपको धन लाभ के टोटके बताने जा रहे हैं।

धन लाभ के चमत्कारी टोटके –

शनि ग्रह को रखे शांत

शनि ग्रह से हर किसी को डर लगता है। शनि ग्रह की बुरी नजर पड़ने पर जीवन में केवल दुख ही रहे जाते हैं और धन हानि होने लग जाती है। इसलिए आपकी कुंडली में अगर ये ग्रह भारी है तो आप डरे नहीं। बस इस उपाय को कर दें। ये उपाय करने से ये ग्रह शांत हो जाएगा और आपको धन हानि होना बंद हो जाएगी। शनिवार को आप शनिदेव के मंदिर में जाकर उनकी पूजा करें और उनके सामने एक सरसों के तेल का दीपक जला दें। इस दीपक के अंदर हो सके तो सरसों के दाने भी डाल दें। इस उपाय को कम से कम 11 शनिवार करें। ये उपाय करने से शनि आपके जीवन में परेशानी पैदा नहीं करेगा। शनि ग्रह के अलावा, राहु व केतु ग्रह को शांत करने के लिए भी आप शनिवार को ये टोटका कर सकते हैं। दरअसल ये तीन ग्रह धन कमाने में बाधा पैदा करते हैं। इसलिए ये जरूरी है कि ये ग्रह शांत बने रहें।

धन प्राप्ति के लिए करें शिव की पूजा

धन प्राप्ति के लिए आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल व फूल अर्पित कर दें। आप सोमवार को स्नान करने के बाद एक तांबे के लोटे में जल भर लें। उसके बाद तांबे के लोटे में थोड़ा सा दूध व लाल रंग का फूल डाल लें। उसके बाद ये जल शिवलिंग पर चढ़ा दें। ये उपाय करने से आपको धन लाभ होने लग जाएगा।

पक्षियों को डालें दान

दरिद्रता दूर करने के लिए इस टोटके को एक बार जरूर करके देखें। इस टोटके के तहत आप रोज सुबह उठकर पक्षियों को दाने व जल डालें। रोज पक्षियों को दाने डालने से दरिद्रता जीवन से दूर हो जाती है।

पितृ दोष हो खत्म

कुंडली में पितृ दोष होने पर कार्य में सफलता नहीं मिलती है और धन से जुड़ी परेशानियां भी आने लग जाती है। इसलिए ये बेहद ही जरूरी होता है कि इस दोष को जल्द से जल्द खत्म किया जाए। लाल किताब के अनुसार तिल की मदद से पितृ दोष को आसानी से खत्म किया जा सकता है। जिन लोगों को पितृ दोष हो वो लोग तिल का दान किया करें। ऐसा करने से ये दोष सदा के लिए खत्म हो जाएगा। इसके अलावा आप जल में भी तिल को प्रवाहित कर सकते हैं। हालांकि जल में काले तिल को प्रवाहित करते हुए ये ध्यान रखें कि आपको कोई देखे ना और ये टोटका करने के बाद बिना पीछे मुंडे अपने घर आ जाएं।

Back to top button