बॉलीवुड

बुढ़ापे में भी बहुत मॉडर्न है तनुजा, 77वें जन्मदिन पर देखें खूबसूरत एंड आकर्षक तस्वीरें

बीते जमाने की बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुजा (Tanuja) अपने दौर में काफी फेमस हुआ करती थी। आज 23 सितंबर को वे अपना 77वां जन्मदिन मना रही हैं। 23 सितंबर 1943 को जन्मी तनुजा को हम सभी ज्वेल थीफ (1967), हाथी मेरे साथी (1971) और अनुभव (1971) जैसी फिल्मों में देख चुके हैं। संजीव कुमार, धर्मेंद्र और राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। तनुजा भले ही 77 की हो गई हो लेकिन सुंदरता के मामले में आज भी वे लाजवाब हैं। ऐसे में आज हम आपको उनकी कुछ खूबसूरत तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

तनुजा को अभिनय कला विरासत में मिली है। उनकी मां शोभना सामर्थ एक एक्ट्रेस थी जबकि पिता कुमारसेन सामर्थ एक फिल्म रोड्यूसर थे। उनकी बहन नूतन (Nutan) भी बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस थी। अपनी बहन से प्रेरित होकर ही उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला लिया।

तनुजा जब 13 साल की थी तो स्टडी के लिए स्विट्जरलैंड चली गई थी। उसी दौरान तनुजा की मां ने उन्हें लॉन्च करना चाहा। ऐसे में उन्होंने 1958 में ‘छबीली’ नाम की फिल्म बनाई। तनुजा को बचपन से ही मां और बहन नूतन का बहुत लाड़ प्यार मिला।

‘हमारी याद आएगी’ (1961) फिल्म तनुजा के करियर के लिए मिल का पत्थर साबित हुई। इसके बाद वे आज और कल, दो चोर, दो दूनी चार, बहारें फिर भी आएंगी, घराना, हाथी मेरे साथी, ज्वेल थीफ, जीयो और जीने दो और प्रेमरोग जैसी फिल्मों में नजर आई। इन फिल्मों में उनके काम की काफी सराहना हुई।

तनुजा एक बिंदास अभिनेत्री थी। बड़े पर्दे पर बोल्ड सीन करने से उन्हें कोई परहेज नहीं था। ऐसे में कुछ को तनुजा का यह बोल्ड अंदाज बेहद पसंद आता था तो वहीं कुछ को ये खटकता था।

वैसे 77 वर्ष की उम्र में भी उनके विचार काफी बोल्ड हैं। उदाहरण के लिए कुछ समय पहले ही वे ब्लू मोनोकनी पहने दिखाई दी थी। तब उनकी यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी।

तनुजा ने 1973 में बंगाली फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी संग शादी रचाई थी। हालांकि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों अलग हो गए। वैसे दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया। इस शादी से उन्हें दो बेटियां काजोल और तनिषा मुखर्जी हुई। फिलहाल तनुजा अपनी छोटी बेटी तनिषा के साथ ही रहती हैं। वहीं काजोल पहले उनके साथ रहती थी लेकिन अजय देवगन से शादी करने के बाद वे चली गई।

वर्तमान में तनुजा अपनी लाइफ से बहुत खुश हैं। वे किसी न किसी सोशल इवेंट्स में अपनी बेटियों संग दिखती रहती हैं।

Back to top button