राशिफल

बुध का राशि में परिवर्तन से खुल जाएगी इन लोगों की किस्मत, तो इन राशि वालों को होगा भारी नुकसान

सितंबर महीने की 23 तारीख को राहु और केतु का गोचर होने वाला है, लेकिन इससे ठीक 1 दिन पहले ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध का गोचर होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध जब कुंडली के उच्च स्थान पर होता है, तो कोई काम बिगड़ता नहीं है। बता दें कि बुध को वाणी, धन-दौलत, व्यापार, नौकरी का कारक ग्रह माना जाता है। बहरहाल, बुध  तुला राशि में गोचर करने वाले हैं, इसका सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ने वाला है, लेकिन आज हम इस आर्टिकल में सिर्फ उन्हीं राशियों के बारे बात करेंगे जिन पर बुध के गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ेगा…

वृष राशि

बुध, वृष राशि से छठवें भाव में गोचर करने वाले हैं। बुध के राशि परिवर्तन का वृष राशि के जातकों के जीवन पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है। इस दौरान आप अपने कार्यक्षेत्र में बुद्धि के दम पर अलग स्थान हासिल करेंगे। लव लाइफ में चल रही समस्याएं खत्म होंगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। वृष राशि के जातकों को बुध के गोचर का काफी अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि

राहु केतु से पहले बुध आज आपकी राशि से पांचवे स्थान पर गोचर करेंगे। इस दौरान पारिवारिक सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। आप अपने परिवार समेत कुछ अच्छे मित्रों के साथ समय गुजारेंगे। वैसे तो मिथुन राशि के लोग हर काम काफी लगन और मेहनत से करते हैं। लिहाजा समाज में आपकी काफी सकारात्मक छवि बनेगी। इस दौरान कर्ज से मुक्ति मिलेगी, साथ ही जीवन को नई दिशा भी प्राप्त होगी। मिथुन राशि के जातकों के लिए विवाह से संबंधित कुछ सकारात्मक सूचनाएं भी मिल सकती हैं।

कन्या राशि


ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करने वाले हैं। इस दौरान आपके जीवन में शांति बनी रहेगी। मां के आशीर्वाद से कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। वाहन खरीदने का सोच रहे हैं, तो ये काफी अच्छा समय है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हैं तो पिता का सुझाव अवश्य लें। इस दौरान छात्रों को अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी सफलता हासिल होगी। भाई बहनों के साथ रिश्तों में सुधार होगा और पैसों की तंगी दूर होगी।

धनु राशि

राहु केतु 23 सितंबर को अपने अपने स्थान से परिवर्तित होंगे, उससे पहले बुध धनु राशि से 11वें स्थान पर होंगे। इस दौरान आपको सभी क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। नौकरी पेशा वाले लोगों की आय में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। बुध के राशि परिवर्तन से जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में काफी उन्नति मिलेगी। अगर आप किसी प्रोजेक्ट से जुड़े हैं, तो आपका ये प्रोजेक्ट भी जल्द ही पूरा होगा। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी दूर होंगी।

मकर राशि

बुध आपकी राशि से 10वें भाव में गोचर करने वाले हैं। बुध के इस गोचर काल में आपका जीवन बेहतर बनेगा। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को नई उपलब्धि मिलेगी। इस दौरान परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। मकर राशि के जातकों के लिए ये भाग्योदय का समय है। नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है।

Back to top button